एमपी में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयार किया ‘मिशन 26’ का प्लान!

भोपाल 
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनव की तैयारी में जुट गई है. विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का नारा 200 पार का था वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी ने ऐसा कोई नारा तो तय नहीं किया है अलबत्ता ये ज़रुर है कि अमित शाह ने सांसदों के साथ दिल्ली में हुई बैठक में मिशन 26 का टारगेट पूरा करने का टास्क दिया है.

विधानसभा चुनाव की हार बीजेपी के लिए कई सबक देकर गई है. सबक भी ऐसे जिन पर अमल नहीं किया गया तो आने वाला लोकसभा चुनाव जीतना भी मुश्किल हो सकता है. यही वजह है कि बीजेपी आलाकमान प्रदेशों में लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिहाज से चौकन्ना हो गया है. बीते दिनों दिल्ली में अमित शाह के साथ हुई मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों की बैठक के बाद ये माना जा रहा है कि पार्टी कुछ सांसदों के टिकट काट सकती है.

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं. इनमें से सीटों का आंकड़ा फिलहाल बीजेपी के पास 26 और कांग्रेस के पास 3 सीटों का है. सूत्रों की मानें तो अमित शाह ने सांसद और संगठन को कम से कम 26 सीटें फिर से जीतने का लक्ष्य दिया है. इस बार ये लक्ष्य किसी नारे के रूप में भले सामने न हो लेकिन प्लान में शामिल ज़रुर है.

विधानसभा चुनाव के बाद बदले सियासी समीकरणों में बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव की राह आसान नहीं है. ऐसे में क्या सिर्फ बैठकों से मिशन 19 पूरा होगा, या वाकई में बीजेपी में बहुत कुछ बदलने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *