चुनाव प्रचार थमने से पहले दिग्विजय सिंह ने जनता से किए ये वादे

भोपाल 
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 12 मई को भोपाल की हाई-प्रोफाइल सीट पर चुनाव होना है. आज शुक्रवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने भोपाल की जनता से कई सारे वादे कर दिए. दिग्विजय सिंह ने ट्विट करते हुए लिखा- हमारा वादा है कि भोपाल को ग्लोबल सिटी बनाएंगे. यहां के युवा भोपाल में ही पढ़ भी सकें और यहीं रोज़गार भी पा सकें, इसके लिए हम भोपाल को बैंगलोर, पुणे, हैदराबाद की तरह ‘ग्लोबल जॉब हब’के रूप में विकसित करेंगे. उन्होंने ट्विट करते हुए आगे लिखा है – मेरा वायदा है कि भोपाल के हर घर में नर्मदा जल पहुंचाया जाएगा. इसके लिए बड़ी कार्ययोजना बनाकर उसे क्रियान्वित करेंगे. स्वच्छ जल हर शहर और गांववासी का अधिकार है. हम मिलकर इस समस्या से निजात पाएंगे.

दिग्विजय सिंह के इन वादों से जाहिर है कि उन्होंने भोपाल के लोगों को एक आधुनिक भोपाल का सपना दिखाया है. चुनाव प्रचार के आज अंतिम दिन और अंतिम समय में उन्होंने भोपाल के लोगों का दिल जीतने की कोशिश की है. इन वादों के जरिए दिग्विजय सिंह ने बीजेपी की भोपाल से लगातार जीत के क्रम को तोड़ना की कोशिश की है. दिग्विजय सिंह अपनी कोशिश में कहां तक सफल हुए इसका पता तो 23 मई को चुनाव परिणाम के दिन ही चल पाएगा.

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री 72 साल के दिग्विजय सिंह का मुकाबला बीजेपी की नई फायर ब्रांड नेत्री 43 साल की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से होनी है. चुनाव प्रचार के दौरान कई ऐसे मौके आए जब बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे को कई सारे मामलों पर घेरा. जहां कांग्रेस प्रज्ञा ठाकुर का यह कहकर लगातार विरोध करती रही कि वह मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी है, वहीं बीजेपी ने दिग्विजय सिंह पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाकर लगातार घेरते रही. चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे कई अवसर आए जब दोनों ही पार्टियों कई मौकों पर जनता के समक्ष सफाई देनी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *