चुनाव कराने मतदान दल पहुँचे केन्द्रों पर

जशपुरनगर

जशपुर जिले के 5 नगरीय निकायों के आम चुनाव के लिए मतदान कराने के लिए 83 मतदान दल के अधिकारी आज शुक्रवार को दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने मतदान केन्द्रो पर पहुँच गए है। नगर पालिका परिषद जशपुर सहित जिले की नगर पंचायत कुनकुरी, कोतबा, पत्थलगांव एवं बगीचा के कुल 79 पार्षदों के निर्वाचन के लिए शनिवार 21 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक  मतदान होगा।  जिले के सभी 83 मतदान केन्द्रों में वोटिंग कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियॉ एवं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गए है। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि कोतबा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। कोतबा के वार्ड क्रमांक 10 के लिए मात्र 2 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया था। संमीक्षा के दौरान यहाँ 1 प्रत्याशी का नाम निर्देशन पत्र निरस्त हो जाने के कारण निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति बनी।  
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर सामान्य प्रेक्षक श्री आई. आर. देहारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आई. एल. ठाकुर की मौजूदगी में आज प्रातः जशपुर नगर पालिका परिषद के आम चुनाव के लिए कुल 24 मतदान दलों को मतदान सामाग्री के साथ रवाना किया गया। कलेक्टर श्री क्षीरसागर एवं सामान्य प्रेक्षक श्री देहारी ने दलांेे को प्रदाय की जा रही मतदान सामाग्री का भी अवलोकन किया । उन्होनें मतदान दल के अधिकारियों को पूरी सतर्कता  के साथ मतदान प्रक्रिया का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए मतदान संपन्न कराने के निर्देश दिए। एसडीएम एवं सहायक रिटर्निग ऑफिसर श्री दशरथ राजपूत, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री सिद्दकी, मास्टर ट्रेनर श्री सोनवानी एवं श्री राठिया सहित अन्य अधिकारियों की टीम द्वारा मतदान दलों को एक-एक कर मतदान सामाग्री एवं मतपत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी जोनल अधिकारियों को अपने-अपने जोन के मतदान केन्द्रो में शांति पूर्ण ढंग से मतदान की व्यवस्था तथा मतदान के प्रतिशत की रिपोर्टिग के निर्देश दिए।
जिले के नगर पालिका परिषद् जशपुर के 20 पार्षद पद के लिए कुल 74 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहें हैं । जशपुर नगर पालिका परिषद् में कुल मतदाताओं की संख्या 18780 है। इसी तरह कुनकुरी नगर पंचायत के 15 पार्षद पद के लिए 47 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है। यहाँ कुल मतदाताओं की संख्या 10178 है। नगर पंचायत बगीचा के 15 वार्ड पार्षद के लिए 53 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है। यहाँ  7198 मतदाता हैं। नगर पंचायत पत्थलगांव में मतदाताओं की संख्या 11807 हैं। यहाँ वार्ड पार्षद के 15 पदों के लिए 47 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे हैं। नगर पंचायत कोतबा में 14 वार्ड पार्षदों के लिए मतदान होगा। यहाँ 32 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे है। कोतबा नगर पंचायत में 4923 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *