चीन विवाद के चलते टला राम मंदिर का शिलान्यास का कार्यक्रम

लखनऊ

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट और ई-मेल को भी सार्वजनिक किया गया है. ट्रस्ट की ओर से इस बात की घोषणा भी की गई है कि इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी ही अब अधिकृत होगी.

अयोध्या में रामजन्मभूमि के शिलान्यास का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया गया है. चीन के साथ सीमा पर वर्तमान स्थिति को देखते हुए रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने यह फैसला लिया है. इससे पहले दो जुलाई को राम मंदिर के शिलान्यास की खबरें सामने आई थीं.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रेस नोट में कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि है. दो जुलाई को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा. निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित होगी. यह जानकारी विहिप नेता और ट्रस्ट के पदाधिकारी चंपत राय ने प्रेस नोट जारी कर दी है.

प्रेस नोट में सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा गया है कि परमात्मा सभी वीर शहीदों को अपने निज धाम में निवास दे साथ ही दुःखी परिजनों को धैर्य व शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *