चिदंबरम ED की कस्टडी में रहेंगे या नहीं, आज कोर्ट में होगी अहम सुनवाई

नई दिल्ली
 आइएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की दिल्ली की कोर्ट में सोमवार को पेशी होगी। सुनवाई के दौरान सोमवार को यह तय हो जाएगा कि पी. चिदंमबरम प्रवर्तन निदेशालय  की कस्टडी में रहेंगे या नहीं। दरअसल, कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ इस मामले में प्रॉडक्शन वॉरंट जारी किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर 3 बजे पी. चिदंबरम को राउज एवेन्य कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर कोर्ट यह तय करेगा कि आरोपित चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेजा जाए या नहीं।

यहां पर बता दें कि आइएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 3 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पी. चिदंबरम की हिरासत अवधि 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि दिल्ली की एक विशेष कोर्ट ने 14 अक्टूबर यानी सोमवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया है। इसके बाबत कोर्ट ने ईडी की याचिका पर पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रॉडक्शन वारी जारी किया है।

दरअसल, ईडी ने कोर्ट में याचिका दायर करके कहा था कि उसे प्रॉडक्शन वॉरंट की जरूरत है, क्योंकि आइएनएक्स मीडिया मामले में आरोपित पी. चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की आवश्यकता है।

वहीं, अन्य मामले एयरसेल मैक्सिस में पी. चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिली हुई है, वहीं ईडी और सीबीआइ दोनों ही इसके खिलाफ याचिका लगा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *