चित्रकोट ​उप चुनाव के लिए जनता कांग्रेस बोमड़ा मंडावी को उतारा चुनावी मैदान में

रायपुर
 दंतेवाड़ा उप चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के साथ ही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने चित्रकोट ​उप चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जेसीसीजे ने बोमड़ा मंडावी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। बता दें अभी भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है।

बता दें निर्वाचन आयोग ने चित्रकोट उप चुनाव के की तारीखों का ऐलान कर दिया है। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार चित्रकोट विधानसभा सीट पर 21 को मतदान किया जाएगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

बस्तर जिले का चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है। भाजपा ने यहां 1998 से 2014 तक लगातार 6 लोकसभा चुनाव जीते हैं। लेकिन 2013 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार दीपक बैज ने भाजपा के इस अभेद्य किला को भेद दिया था। उन्होंने बैध्रम कश्यप को भारी मतों से परास्त किया था। 2008 के चुनाव में भाजपा के बैदूराम कश्यप ने कांग्रेस की प्रतिभा शाह को 9231 वोटों के अंतर से हराया था। वहीं 2013 के चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज ने भाजपा के बैध्रम कश्यप को 12329 वोटों के अंतर से हराया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज ने लच्छुराम कश्यप 11770 वोटों के अंतर से मात दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *