चालान काटने से गुस्साए शख्स ने बीच सड़क पर ही बाइक में लगाई आग

 
नई दिल्ली
 
देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोगों में काफी दहशत है. 1 सितंबर से इस एक्ट के लागू होने के बाद पिछले 5 दिनों में कई भारी-भरकम चालान काटे जाने की खबरों ने सुर्खियां बटोरी हैं, और अब चालान काटे जाने के बाद लोग अजीबोगरीब हरकत करने लगे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक चौंकाने वाली घटना हुई जब ट्रैफिक पुलिस नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए सभी गाड़ियों को रोककर चेकिंग अभियान चला रहे थे, उसी दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में पकड़ा गया. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काट दिया. ट्रैफिक पुलिस की ओर से चालान काटे जाने से राकेश नाम का बाइक सवार बेहद खफा हो गया और गुस्से में आकर उसने अपनी ही बाइक में ही आग लगा दी, 

बाइक सवार की इस हरकत से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ फायर डिपार्टमेंट को भी इस बात की खबर दी गई, लेकिन बाइक पर लगी आग पर जब तक काबू पाया जाता बाइक जलकर खाक हो चुकी थी. पुलिस ने राकेश के खिलाफ आईपीसी 453 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी शराब के नशे में लग रहा है, फिलहाल उसका मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है.

एक सितंबर से लागू नया मोटर व्हीकल एक्ट
एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने पहले दिन ही करीब 3900 चालान काटे थे. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक 557 चालान नशे में गाड़ी चलाने के लिए, 207 रेड लाइट जंप करने के लिए, 195 सीट बेल्ट न लगाने के लिए, 336 हेलमेट न पहनने के लिए, 42 ओवरस्पीडिंग के लिए और 28 चालान बाइक पर तीन सवारी बैठाने के लिए चालान काटे गए.

नए नियम के बाद ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में शराब पीकर ऑटो चलाने पर चालक और मालिक पर 47,500 रुपये का जुर्माना लगाया दिया गया. बताया जा रहा है कि ऑटो को मालिक ने इस सेकेंड हैंड ऑटो को 26,500 रुपये में खरीदा था. इससे पहले गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक स्कूटी का 23 हजार का चालान काटा था. वहीं गुरुग्राम पुलिस ने ही एक ट्रैक्टर का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *