चाचा शरद पवार को ईवीएम पर संदेह, भतीजे अजित ने किया बचाव

 
मुंबई 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर अलग-अलग राय है। शरद पवार को लगता है कि वोटिंग मशीन के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है, लेकिन अजित पवार का कहना है कि ईवीएम मशीन में अगर छेड़छाड़ किया जा सकता था तो भाजपा पांच राज्यों में चुनाव नहीं हारती।  
 

गौरतलब है कि पिछले महीने शरद पवार ने कई विरोधी दलों को लेकर मुंबई में ही प्रेंस कॉन्फ्रेंस की जिसमें पवार, चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य दलों के नेताओं ने ईवीएम पर संदेह व्यक्त किया था। बुधवार को शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने अपने चाचा के बयान के विपरीत बयान दिया है। 

अजित पवार ने कहा, ''कई लोगों को ईवीएम पर संदेह है। उन्हें लगता है कि इसके साथ छेड़छाड़ की जा सकती है, जो लोकतंत्र के लिए हानिकारक है। मुझे ऐसा नहीं लगता है, लेकिन ये लोग ऐसा कहते रहते हैं। अगर ऐसा होता, तो वे (बीजेपी) 5 राज्यों में चुनाव नहीं हारते।' यह पहली बार नहीं हुआ है कि जब उन्होंने ईवीएम का बचाव किया है। पिछले साल 30 अक्टूबर को नागपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, अजित पवार ने कहा था कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से इन मशीनों पर पूरा भरोसा है। 

पिछले साल नवंबर और दिसंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हुए थे। भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता गंवा दी थी और अन्य दो राज्यों में भी अपनी छाप छोड़ने में असफल रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *