घूंघट वाले बयान पर करणी सेना की जावेद अख्तर को धमकी, कहा- माफी नहीं मांगी तो घर में घुसकर मारेंगे

 नई दिल्ली

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर के बुर्के के साथ घूंघट पर भी प्रतिबंध लगाने वाले बयान के बाद विवाद पैदा हो गया। करणी सेना ने जावेद अख्तर के इस बयान पर विरोध जताया है। इसके अलावा करणी सेना ने जावेद अख्तर को मारने की धमकी भी दी है। 
 
करणी सेना महाराष्ट्र विंग के अध्यक्ष जीवन सिहं सोलंकी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि बुर्का आंतकवाद से जुड़ा है, जो कि राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल है। उन्होंने कहा कि हमने पत्र भेजकर जावेद अख्तर को मांफी मांगने को कहा है। 

यदि उन्होंने तीन दिन में मांफी नहीं मांगी तो परिणाम भुगतने को तैयार रहें। सोंलकी ने पत्र के साथ एक विडियो रिकॉर्डिंग भेजी है, जिसमें उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह मांफी नहीं मांगते हैं तो हम आपकी आंखें बाहर निकाल देंगे और आपकी जीभ बाहर निकाल देंगे और घर में घुसकर मारेंगे। 

बता दें कि इससे पहले करणी सेना ने फिल्म 'पद्मावत' के लिए संजय लीला भंसाली के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया था। इसके अलावा फिल्म 'मणिकर्णिका' के निर्माताओं को भी धमकी दी थी। 
 
उधर, जावेद अख्तर ने ट्वीट कर कहा कि कुछ लोग मेरे बयान को तोड़मरोड़कर गलत मतलब निकाल रहे हैं। मैंने कहा था कि शायद श्रीलंका में सुरक्षा कारणों से प्रतिबंध किया गया है लेकिन बुर्के या घूंघट को प्रतिबंधित करना महिला सशक्तीकरण के लिए जरूरी है। 

बताते चलें कि गीतकार जावेद अख्तर ने भोपाल में गुरुवार को कहा था कि देश में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाने पर उन्‍हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार राजस्थान में 6 मई को होने वाले लोकसभा सीटों के लिए मतदान से पहले घूंघट प्रथा पर भी प्रतिबंध लगाए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *