घाटे से जूझ रही एयर इंडिया कर रही है 1000 एयर होस्टेस की भर्ती

 नई दिल्ली
घाटे से जूझ रही एयर इंडिया अपने बेड़े में 1000 एयर होस्टेस की भर्तियां कर रही है। बताया जाता है कि यह नई एयर होस्टेस अगले पांच महीनों में बेड़े में शामिल हो जाएंगी। इतनी बड़ी संख्या में एयर इंडिया में की जा रहीं भर्तियों को खुद वहां काम करने वाले सूत्र ठीक नहीं मान रहे हैं।

कहां से आएगी सैलरी?
एयर इंडिया को एयर होस्टेस की जरूरत तो है, लेकिन सवाल यह है कि इतनी बड़ी संख्या में एक साथ एयर होस्टेस की भर्ती करने से इनकी सैलरी और अन्य भत्तों का जो बोझ कंपनी पर पड़ेगा उसकी भरपाई कैसे होगी क्योंकि एयर इंडिया के हालात किसी से छिपे नहीं है। कितनी बार तो समय पर सैलरी तक नहीं मिलती। एयर इंडिया के एक भरोसेमंद सूत्र ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी में एयर होस्टेस की लगातार कमी होती जा रही है। खासतौर से इंटरनैशनल सेक्टर में। समस्या गंभीर न हो जाए, इसलिए अडवांस में ही भर्तियां की जा रही हैं।

मिला अच्छा रिस्पॉन्स
नई भर्तियों में एयर इंडिया को बहुत ही गजब का रिस्पॉन्स मिल रहा है। बताया जाता है कि भर्ती के लिए जितनी क्वालिफिकेशन की जरूरत है। उससे भी कहीं अधिक पढ़ी-लिखी लड़कियां इसके लिए अप्लाई कर रही हैं। कुछ एयरलाइंस में जॉब कर रहीं एयर होस्टेस ने भी इसमें आवेदन किए हैं। कुछ को तो जल्द ही जॉब लेटर भी जारी कर दिए जाएंगे। बताया जाता है कि कंपनी में पहली बार कम समय में इतनी बड़ी संख्या में एयर होस्टेस की भर्ती की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *