घाटकोपर इलाके में  पांच वर्षीय बच्चा नाले में गिर गया, रेस्क्यू ऑपरेशन

 
मुंबई 

मुंबई में गुरुवार को एक ओर जहां मॉनसून की दस्तक खुशखबरी लेकर आई तो वहीं एक दुखदायी सूचना भी सामने आई. जानकारी के मुताबिक मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक पांच वर्षीय बच्चा नाले में गिर गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी. बच्चे को नाले से निकलने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

बच्चे को नाले से सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ और भारतीय नौसेना के गोताखोरों को भी मदद के लिए बुलाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह घटना घाटकोपर ईस्ट के सावित्री बाई फुले नगर, गली नंबर- 6 में पंत नगर पुलिस चौकी के पास की है. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना फायर ब्रिग्रेड को दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर मिली थी. जिसके बाद वह दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया.
 
घटनास्थल मौजूद स्थानीय लोगों और पुलिसकर्मियों के मुताबिक नाले में एक लड़का गिर गया है जिसकी उम्र पांच साल के आसपास थी. रस्सियों और हुक एंकर और कश्ती की मदद से एफ/एम और बाढ़ रिस्पॉन्स टीम द्वारा सर्च अभियान जारी है डीएमसीआर के माध्यम से नौसेना के गोताखोरों और एनडीआरएफ की टीम की तैनाती का अनुरोध भी किया गया था. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है.

पिछले कई घंटों से इस बच्चे को खोजा जा रहा है. बच्चे का नाम हुसैन हमीद शेख बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक हुसैन अपने घर के पास बने नाले के पास भाई के साथ खेल रहा था उसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वो नाले में गिर गया. इस बात की जानकारी उसके भाई ने अपनी मां को दी, जिसके बाद हुसैन की मां ने बच्चे को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाई और हुसैन नाले में डूब गया. फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम और मुंबई पुलिस अब बच्चे को नाले में ढूंढ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *