घर से दूर है पोलिंग बूथ, Ola कीजिए…आज फ्री है!

 
नई दिल्ली 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. देश के 12 राज्यों की 95 सीटों पर वोटर मतदान कर रहे हैं. मतदान को बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग के अलावा प्राइवेट कंपनियां, आम लोग भी कोशिश में जुटे हैं. कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ आज कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है.

ओला की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वह चुनाव आयोग के साथ मिलकर वोटिंग को बढ़ावा दे रही है, इसी के तहत वह दिव्यांग लोगों के लिए फ्री कैब की सुविधा दी जा रही है. ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है. आज कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है.  

इस सुविधा के तहत आज 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया गया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी. इस सुविधा का फायदा बेंगलुरू, मैसूर और मेंगलुरू में 18 अप्रैल को, बेल्लारी, हुबली-धारवाड़, गुलबर्गा और बेलगाम को 23 अप्रैल को मिलेगा.

चुनाव आयोग की तरफ से इस सुविधा के लिए ओला को धन्यवाद भी किया गया है. कर्नाटक के ज्वाइंट चीफ इलेक्ट्रोरल ऑफिसर सूर्या सेन ने कहा कि ओला की इस सुविधा के लिए वह उनका धन्यवाद देते हैं, उम्मीद है इससे दिव्यांग लोगों को मतदान करने में फायदा मिलेगा.

इसके लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए दिव्यांग अपने घर पर कैब को बुलवा सकेंगे.

हेल्पलाइन नंबर: 9071464553/7624915133

आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने ओला को राज्य में 6 महीने के लिए बैन कर दिया है. दरअसल, कंपनी ने बिना सरकार की परमिशन लिए पूरे राज्य में बाइक सर्विस शुरू कर दी थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए सरकार ने ये एक्शन लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *