ग्रेटर नोएडा: कार में लिफ्ट देने के बाद लोगों को बनाते थे निशाना, गैंग में महिलाएं भी शामिल

नई दिल्ली
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में लिफ्ट देकर लूट करने वाला एक गिरोह पुलिस की ग‍िरफ्त में आया है. ये ग‍िरोह ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाता है, जो दूर-दराज से दिल्ली-एनसीआर में सफर करते हैं. इस गैंग के तीन लुटेरों को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया हैं. इस गैंग में महिलाएं भी शामिल हैं.

पकड़े गए गिरोह के सदस्य शातिर किस्म के लुटेरे हैं. वे लोगों को अपनी कार में लिफ्ट देकर लूट की घटना को अंजाम देते थे.

जानकारी के मुताबिक, अपने परिवार के साथ पीड़ित अजीत ने बुलंदशहर से गाजियाबाद जाने के लिए इको कार में लिफ्ट ली थी. उनके बैठने के तुरंत बाद एक महिला सहित पांच लोग इको कार में बैठ गए और दादरी की तरफ जाने लगे. उन्होंने अजीत और उनके परिवार को दादरी में उतार दिया.

अजीत उनकी मंशा को भांप गए और उन्होंने तुरंत बैग को देखा तो उसकी चैन टूटी हुई थी. जांच करने पर पता चला कि उनके बैग से 32 हजार नगद और लाखों के जेवर लेकर कार सवार बदमाश फरार हो गए.

उन्होंने शोर मचाया और तीनों बदमाशों को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. तीनों बदमाशों ने इस घटना को स्वीकार किया है और बताया कि वह सवारियों को लिफ्ट देकर लूटपाट किया करते हैं.

 

नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सलारपुर में श्यामसुंदर नामक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया हैं और जांच शुरू कर दी गई है. वही मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप अपने एक रिश्तेदार पर लगाया हैं.

मूलरूप से फिरोजाबाद का रहने वाला श्यामसुंदर कांच का काम करता था और सलारपुर में पिछले चार माह से अपने परिवार के साथ रहता था. बीते रात अज्ञात बदमाशों ने गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गए. मृतक  श्यामसुंदर  की उम्र 27-28 साल के आसपास बताई जा रही है.

वहीं, पुलिस के आलाधिकारियों की मानें तो सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने सालारपुर गांव के एक मकान में आत्महत्या कर ली है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब वहा जाकर देखा तो कमरे में युवक की लाश पड़ी हुई थी,  जिसे देखने पर पता चला है कि उसके गले और शरीर पर धारदार हथियार के गहरे निशान हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *