ग्राम पंचायत दातला में सासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की।

ग्राम पंचायत दातला में सासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की।

एक बार फिर माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही के चलते उनकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है इसके चलते जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के निर्देशों के परिपालन में जुन्नारदेव राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम पंचायत दातला में शासकीय जमीन पर कब्जा कर कबाड़ का व्यवसाय करने वाले पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की है इस दौरान जेसीबी की सहायता से किए गए अतिक्रमण को हटाकर सासकीय जमीन को मुक्त कराया गया उपरोक्त कार्रवाई के दौरान एसडीएम मधुवंत राव धुर्वे, तहसीलदार रेखा देशमुख, पुलिस एसडीओपी के के अवस्थी ,थाना प्रभारी बृजेश मिश्रा सहित स्थानीय राजस्व एवं नगर पालिका की टीम उपस्थित रही।

 

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने माफिया के खिलाफ अभियान चलाने को कहा था। इसके बाद जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस ने मिलकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तर्ज पर चलकर चार माह में करोड़ो की संपत्ति पर बुलडोजर से लेकर जेसीबी चला दी। अभी अभियान रुका नहीं है व दावा है कि कार्रवाई जारी रहेगी।चार माह से गुंडे से लेकर माफिया, जिले में नगर निगम, प्रशासन व पुलिस के निशाने पर है। चार माह में करोड़ो रुपए से अधिक की संपत्ति पर संयुक्त टीम ने जेसीबी से लेकर पोकलेन चला दी। अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई से शुरू हुआ सफर सट्टा कारोबारी से होते हुए ब्याजखोर तक पहुंच गया है। अंदरखाने के सूत्र दावा कर रहे है कि अब देह कारोबारी से लेकर अवैध शराब की बिक्री करने वालो की पहचान कर ली गई है, अब नए सप्ताह से उनको निशाने पर लिया जाएगा।

अवैध कॉलोनियों की मिली जानकारी

सितंबर के बाद सबसे पहले कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को जिले में अवैध कॉलोनियों की जानकारी आई थी। इसके बाद कार्रवाई हुई है। यहां शहर की बात करें तो शहर की अवैध कॉलोनियों में जाकर सीसी रोड को तोडऩा, डे्रनेज सिस्टम को तोडऩे की कार्रवाई निगम ने की। अवैध निर्माणों पर शहर में ही कार्रवाई की गई। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने गोली चालन की घटना के बाद सट्टा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला दिया। अपराधी पर कार्रवाई जारी है।प्रशासनीक सूत्रों के अनुसार देह कारोबारी, अवैध शराब के कारोबारी, ड्रग माफिया अब प्रशासन के निशाने पर है। इसके लिए सूची तैयार की जा रही है। संभवत इसी सप्ताह से कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *