ग्रामीण नक्सलियों ने की थी किरंदुल में आगजनी, पुलिस ने तैयार की 38 आरोपियों की लिस्ट!

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में हुई आगजनी मामले में एक बड़ा खुलासा किया गया है. दंतेवाड़ा एस पी डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक ग्रामीण नक्सलियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि ग्रामीण नक्सली इस घटना को अंजाम देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर ली है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में शामिल ग्रामीण नक्सली हिरोली, गुमियापाल, कुटरेम, बैंगपाल, तनेली, पेडका, गमफुर, गांव के रहने वाले हैं. सभी की लिस्ट तैयार कर ली गई है. पुलिस जल्द कार्रवाई करने की बात कर रही है.

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव की मानें तो पुलिस ने आगजनी की घटना में शामिल 38 ग्रामीण नक्सलियों की लिस्ट तैयार कर ली है. उन्होंने कहा कि पहले नक्सली वारदात की सूचना मिली थी, लेकिन अब पता चला है कि ग्रामीण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. इस मसले को लेकर सीआईएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने पुलिस को बिना सूचना इलाके में काम शुरू कर दिया था.

बताया जा रहा है कि पिछले 9 महीनों में नक्सली कोई भी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे. अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाने के लिए अब इस घटना को अंजाम दिया गया है.  नक्सली घटना को अंजाम देकर ठेकेदारों में दहशत फैलाकर वसूली करने की फिराक में हैं. वहीं दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने ग्रामीण आगजनी की घटना में शामिल सभी नक्सलियों को समर्पण कर देने की भी अपील की है.

गैरतलब हो कि रविवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के बैलाडिला (Bailadila) इलाके में एनएमडीसी (NMDC) की खदान के काम पर लगे 9 वाहनों को जला दिया था. नक्सलियों ने 6 टिप्पर, 2 डोजर और 1 जेसीबी को जलाया था. साथ ही  काम कर रहे लोगों को भी नक्सलियों ने धमकी दी और काम नहीं करने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *