ग्रामीणों के झगड़े में फंसा पिकअप तो बरामद हुआ 20 लाख का गांजा, पैकिंग ऐसी कि भनक तक न लगे

जबलपुर
पुलिस ने एक पिकअप वाहन के बेस में डबल लेयर में लोहे की चादर के बीच छिपाकर ले जाए जा रहे गांजे (Cannabis) की बड़ी खेप को जब्त किया है. यह गांजा यूपी से जबलपुर (Jabalpur) लाया गया था, जिसकी सूचना पुलिस को मुखबिर द्वारा मिली. इसके बाद वाहन की तलाश कर उसे रोका गया और जांच के दौरान उसमें 175 किलोग्राम गांजा मिला, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज कर गांजा, पिकअप वाहन एवं एक युवक को गिरफ्तार किया है. वाहन का ड्राइवर और एक अन्य आरोपी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

बीते एक दिसंबर की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि बेलखाडू थाना अंतर्गत हरदुआ गांव में दो पक्षों में झगड़ा हो गया है. इस दौरान ग्रामीणों ने एक पिकअप वाहन में तोड़फोड़ कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके पर कोई न मिला तो उसने पिकअप वाहन को अपनी सुरक्षा में ले लिया. शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने वाहन को कटंगी थाने में खड़ा करवा दिया. 7 दिसंबर को यूपी के झांसी का रहने वाला कपिल रैकवार कटंगी थाना वाहन को छु़ड़ाने पहुंचा. उसने बताया कि वह वाहन का क्लीनर है और हरिया विश्वकर्मा नाम का आदमी इसका ड्राइवर है. कपिल ने पुलिस को जानकारी दी कि वाहन का मालिक बबीना निवासी राकेश साहू है. इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त वाहन में गांजा लाया जा रहा था. इस पर जब पुलिस ने वाहन के पिछले हिस्से में रखे ड्रम के नीचे से लोहे की चादर हटाई तो वहां भारी मात्रा में गांजे के पैकेट मिले.

तस्करों ने गांजा को कुत्ते और पुलिस की नजर से बचाने के लिए बड़े-बड़े पैकेट बनाकर पिकअप में छुपाया था. इसमें खास बात यह थी कि पैकेट्स को सेलोटेप से पैक किया गया था, ताकि उसकी गंध बाहर न जाए. ऊपर की लेयर को नट बोल्ट से इस तरह कसा गया था कि कोई उसे खोल भी नहीं सकता था. पुलिस ने वाहन और गांजा को जब्त कर कपिल रैकवार को हिरासत में लेते हुए जांच शुरू कर दी है. प्राथमिक पूछताछ में कपिल रैकवार ने पुलिस को बताया कि यह गांजा उसके वाहन मालिक राकेश साहू ने ही रखवाया था. कपिल ने बताया कि राकेश ने उससे कहा था कि जबलपुर पहुंचने के बाद फोन करना तब वह बताएगा कि गांजा किसे देना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *