गौर का ऐलान, भोपाल लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

 भोपाल
पूर्व मुख्य मंत्री और भोपाल के जमीनी नेता बाबूलाल गौर ने भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। गौर ने ऐसे समय यह निर्णय लिया है जब कांग्रेस और भाजपा अपने उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची कर रही है। गौर ने विधानसभा चुनाव के समय भी भाजपा से गोविंदपुरा सीट के लिए टिकट की दावेदारी की थी। 
उन्हेंा भाजपा ने 75 वर्ष की उम्र का पैमाना बना कर मंत्री पद से हटा दिया था लेकिन अब जब पार्टी ने तय कियाहै कि वह 75 पार के नेताओं को भी टिकट देगी तो गौर ने एक बार फिर दावा किया है कि वे लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और इस बार भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनका कहना है कि पार्टी ने 75 साल का मानदंड तोड़ कर समझदारी की है। देश के आगामी आम चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। कांग्रेस में शामिल होने के अटकलों के बीच गौर ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि देश में कांग्रेस कहीं बची नहीं है। कांग्रेस हमारे लिए चुनौती नहीं है। गौर ने अपने इस दावे के समर्थन में विधानसभा चुनाव के दौरान भोपाल आए प्रधानमंत्री मोदी के कथन का भी हवाला दिया। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी भी उनसे बोल कर गए है कि एक बार और बाबूलाल गौर तो फिर भोपाल सीट से चुनाव लड़ने में क्याी हर्ज है। 

गौर उस वक्त् भी चर्चा में आए थे जब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी उन्हें भोपाल कि सीट से कांग्रेस कि टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ता व दिया था, लेकिन गौर ने सोच विचार कर इस प्रस्तागव को ठुकरा दिया था। गौर के ताजा ऐलान तथा उनकी मैदानी पकड़ को देखते हुए भाजपा के लिए टिकट चयन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *