गौतम गंभीर ने की निंदा, कहा- हम उस देश के, जहां जावेद ने लिखा ‘ओ पालन हारे’

नई दिल्ली
गुरुग्राम में एक रोजेदार युवक के साथ मारपीट और टोपी उतारकर फेंके जाने के मामले को लेकर 2019 के चुनाव में सांसद चुने गए गौतम गंभीर भड़के हुए हैं। उन्होंने घटना को निंदनीय बताते हुए प्रशासन की ओर से जल्द ऐसा ऐक्शन लिए जाने की मांग की है, जो एक उदाहरण बन सके। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए धर्मनिरपेक्षता की बात की और जावेद अख्तर का लिखा 'ओ पालन हारे निर्गुण और न्यारे' को याद दिलाया।

गौतम गंभीर ने लिखा कि गुरुग्राम में एक मुस्लिम शख्स से टोपी उतारकर जय श्री राम बोलने के लिए कहा गया, यह बहुत निंदनीय है। गुरुग्राम प्रशासन को उचित कार्रवाई करनी चाहिए। हम एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र हैं, जहां जावेद अख्तर ने 'ओ पालन हारे निर्गुण और न्यारे' लिखा है तो ओम मेहरा ने दिल्ली 6 में 'अर्जियां' जैसा गाना दिया है।

क्या है मामला
गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके में शनिवार देर रात मस्जिद से लौट रहे युवक की कुछ बदमाशों ने बुरी तरह से धुनाई कर दी। पीड़ित का आरोप है कि उसका रास्ता रोककर टोपी उतारकर चलने को कहा गया। इसके अलावा बदमाशों ने उसे कथित तौर पर जय श्रीराम और भारत माता की जय बोलने को कहा। इसका विरोध करने पर युवकों ने शख्स की पिटाई कर दी और टोपी उतारकर फेंक दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *