गो रायपुर गो कार रैली में छलका देश प्रेम, अग्रसेन जयंती पर घर-घर जले दीप

रायपुर
अग्रसेन भवन जवाहर नगर में आज सुबह अग्रसेन जी की आरती के साथ सामाजिकजनों ने महोत्सव का आगाज किया है। इसके साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में मेडिकल व ब्लड डोनेशन कैम्प, वृद्धाश्रम में फल व जरूरी समान वितरण, भंडारा प्रसादी में शामिल हुए। अग्र समाज के लोगों ने रविवार को अग्रसेन जयंती के अवसर पर घरों व प्रतिष्ठानों में दीवाली की तरह 11-11 दीपक जलाकर खुशियां मनायीं।

अग्रकुल भगवान शिरोमणि भगवान श्री अग्रसेन जी महाराज जिन्होने 5100 वर्ष पूर्व यज्ञ में पशुबली के कारण हो रही हिंसा से व्यथित होकर क्षत्रिय धर्म से वैश्य धर्म दीक्षित होने के पश्चात अहिंसा समाजवाद की परिकल्पना की थी जो आज के समय में आदर्श आर्थिक सामाजिक व्यवस्था व सामाजिक जीवन दर्शन है समाज में सामाजिक आर्थिक सहयोग व समानता का व्यवहार स्थापित करते हुए  पारिवारिक वातावरण तैयार कर भाईचारे के रिश्ते को मजबूती प्रदान करते हुए उनके आदर्शों के अनुसार जररूतमंदों की सहायत करें। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के छग इकाई के अध्यक्ष ईश्वर प्रसाद अग्रवाल, हनुमान प्रसाद अग्रवाल, रामअवतार अग्रवाल, बिसंभर अग्रवाल, सतपाल जैन ने बताया कि तब से अग्र समाज आज के दिन भगवान अग्रसेन जी का जन्मोत्सव मनाते आ रहे हैं।

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष नवल अग्रवाल, महामंत्री विजय अग्रवाल, योगी अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल ने बताया कि मैक कालेज में अग्रवंशजों ने आज गो रायपुर गो कार रैली का आयोजन कर रखा था जिसका थीम था हम हिंदुस्तानी जिसके लिए उन्होने अपनी वेशभूषा से लेकर कार तक को तिरंगे से सजा रखा था। कुछ निर्धारित मार्गो की जानकारी जुटाकर वे वापस उसी स्थल पर लौटे। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *