गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- कश्मीर का हैंगओवर अभी उतरा नहीं

नई दिल्ली

अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एक बार फिर चर्चा में हैं. उन्होंने कहा है कि मुझे कश्मीर से गोवा आए हुए 3 हफ्ते ही हुए हैं. मेरा कश्मीर का हैंगओवर अभी तक खत्म नहीं हुआ है.

IFFI के समापन समारोह में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि धारा 370 हटाने के बाद कश्मीर में एक भी कैजुअल्टी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त के बाद पुलिस ने एक भी गोली नहीं दागी. बता दें, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान सत्यपाल मलिक वहां के राज्यपाल थे. 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें गोवा का राज्यपाल बना दिया गया.

सत्यपाल मलिक ने फेस्टिवल के समापन समारोह के दौरान अपने भाषण में कहा, मैं तीन हफ्ते पहले गोवा आया हूं. मैं कश्मीर से आया हूं. मैं अभी भी कश्मीर हैंगओवर से गुजर रहा हूं. इस फेस्टिवल का आयोजन केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय और गोवा सरकार ने साथ मिलकर किया.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के निर्णय से पहले मुठभेड़ की वजह से हर हफ्ते बड़ी संख्या में लोग मारे जाते थे. मलिक ने कहा, अब, अनुच्छेद 370 के रद्द किए जाने के बाद भी, भारतीय सेना को एक भी गोली चलाने की जरूरत नहीं पड़ी.

उन्होंने कहा कि अक्सर नौकरशाह उन्हें डराते थे कि विशेष दर्जे को हटाने पर कम से कम 1000 लोग मारे जा सकते हैं. मलिक के जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहने के दौरान केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को रद्द किया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश-जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *