गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा ने फाड़ी CAA की कॉपी, कहा- हम कागज नहीं दिखाएंगे

 
कोलकाता 

नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में मंगलवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में पहुंची गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा ने मंच पर पहुंचकर CAA की प्रति फाड़कर नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध जाहिर किया.

छात्रा देबस्मिता चौधरी ने मंच पर नागरिकता संशोधन कानून की प्रति फाड़ी और नारा लगाते हुए कहा कि हम कागज नहीं दिखाएंगे….इंकलाब ज़िंदाबाद!. बता दें कि इससे पहले जाधवपुर यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिंग स्टाफ ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने से रोका. राज्यपाल के विरोध में काले झंडे दिखाए और उनकी कार रोक ली. छात्रों ने राज्यपाल को काला झंडा दिखाते हुए 'वापस जाओ' के नारे लगाए.

सत्तारूढ़ तृणमूण कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही है, वहीं छात्रों ने भी राज्यपाल के सीएए को समर्थन करने पर नाराजगी जाहिर की. यूनिवर्सिटी के गेट नंबर पांच पर लगभग आधा घंटा इंतजार करने के बाद यूनिवर्सिटी के पदेन कुलाधिपति धनखड़ लौट गए.

इसके बाद धनखड़ ने इस घटना को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि कानून का बुरी तरह उल्लंघन हुआ है. उन्होंने ट्विटर पर कहा, यूनिवर्सिटी के छात्रों को उनकी मेहनत का फल मिल सके, इसके लिए वहां गया था, जहां राजनीति से प्रेरित होकर मेरे प्रवेश पर रोक लगाई गई. इसमें कोई संदेह नहीं है कि कानून का बुरी तरह उल्लंघन हुआ है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, अवरोध करने वालों की संख्या सिर्फ 50 थी. सरकारी तंत्र को बंधक बना लिया गया है और जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारियों से बेखबर हैं. इस पतन से सिर्फ अनचाहे परिणाम ही हासिल हो सकते हैं. कानून का राज कहीं नहीं है.

गौरतलब है कि सोमवार को भी बड़ी संख्या में जाधवपुर के छात्रों ने धनखड़ की कार रोककर 'गो बैक' के नारे लगाए थे. वे परिसर में यूनिवर्सिटी कोर्ट की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *