पेटीएम KYC के बहाने खाते से उड़ाए लाखों, झारखंड से 3 गिरफ्तार

देहरादून

देहरादून पुलिस ने शातिर ठगों के एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो खुद को पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बताकर लोगों के मोबाइल फोन में सॉफ्टवेयर इंस्टाल कर उनकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे थे. पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले 3 शातिर ठगों को झारखंड से गिरफ्तार किया गया. देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ये ठग लोगों से खुद को पेटीएम का कर्मचारी बताते थे और इसके बाद केवाईसी कराने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों देहरादून में ही एक महिला के साथ 4.45 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया था.

एसएसपी ने कहा कि राजधानी में ठगी का मामला संज्ञान में आने के बाद गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर अलग-अलग शहरों में छापेमारी की. उन्होंने कहा कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर छापेमारी कर आरोपी शरीद और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 9 मोबाइल फोन, सिम कार्ड और नकदी भी बरामद की गई है. एसएसपी ने बताया कि गिरोह से जुड़े अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों देहरादून के रायपुर की एक महिला ने अपने खाते से 4.45 लाख रुपये निकाल लिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़िता ने अपनी शिकायत में पेटीएम की केवाईसी कराने की भी जानकारी दी थी. तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने तहकीकात की, तो सॉफ्टवेयर इंस्टॉल कर ठगी के खेल का पर्दाफाश हुआ. बताया जाता है कि गिरफ्तार ठगों ने एडवांस कंप्यूटर कोर्स कर रखा है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस गिरोह से कितने लोग जुड़े हैं, इसका नेटवर्क कहां तक फैला हुआ है, इसने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है, यह पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *