गैर-कानूनी घर में रह रहे हैं चंद्रबाबू नायडू: मुख्यमंत्री रेड्डी

 
अमरावती

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को अपने पूर्ववर्ती और नेता प्रतिपक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू पर आरोप लगया कि वह कृष्णा नदी के किनारे गैर-कानूनी आवास में रह रहे हैं। अपने पूर्ववर्ती नायडू के आवास से सटे ‘प्रजा वेदिका’ में जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ रेड्डी ने बैठक की थी। बैठक के बाद उन्होंने घोषणा की थी कि नदी के तट पर अवैध संरचनाओं को ढहाने की शुरुआत बुधवार को ‘प्रजा वेदिका’ से होगी। 
 
दो दिवसीय बैठक के दूसरे और आखिरी दिन जगन रेड्डी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के रूप में नायडू न केवल एक अवैध इमारत में रहते थे बल्कि उन्होंने अपने घर से सटे एक और ढांचे (प्रजा वेदिका) का निर्माण किया। ऐसा करके उन्होंने सभी कानूनों और नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि नायडू की कार्रवाई ने अन्य लोगों को अवैध निर्माणों में लिप्त होने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके परिणामस्वरूप उनडावल्ली में पूरी सड़क अनाधिकृत निर्माण से भर गई। 
 
जगन ने कहा, ‘हम जिस इमारत पर बैठे हैं, वह गैर-कानूनी है। कल से शुरू होने जा रहे अभियान के तहत गिरने वाली यह पहली इमारत होगी। हम एक साफ संदेश देना चाहते हैं। हम इसे नहीं रोकेंगे। यह पूरी सड़क अवैध निर्माणों को गिराकर साफ होगी।’ हालांकि उन्होंने इस बात को साफ नहीं किया कि क्या नायडू का घर भी तोड़ा जाएगा। बता दें कि प्रजा वेदिका को तोड़ने का काम भी शुरु हो गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *