गृह मंत्री शाह ने एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लिया

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। दिल्ली में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। सोमवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों और अन्य विपक्षी दलों के साथ सर्वदलीय बैठक की। वहीं, सोमवार शाम को शाह ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

जानकारी के अनुसार,अस्पताल की जमीनी हकीकत को जानने के लिए शाह का औचक निरीक्षण किया है। शाह के दौरे की जानकारी मीडिया के पास नहीं थी। औचक निरीक्षण के दौरान शाह ने अस्पताल में तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों से सीधी वार्ता की। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्री ने अस्पताल के सम्मलेन कक्ष में सीनियर्स डॉक्टर्स से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें अस्पताल में इलाज करवा रहें मरीजों, वहां हुई मरीजों की मौत और दिल्ली के बाहर के भर्ती मरीजों समेत अन्य बिंदुओं पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शाह ने अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की मौत, उनके ठीक होने की दर और अन्य विषयों पर जानकारी ली।

इस दौरान कोरोना टेस्टिंग लैब और वार्डों का भी निरीक्षण किया। शाह ने अस्पताल की आपातकालीन सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रशासन को खास हिदायतें भी दीं। इस दौरान दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी और एम्म के डायरेक्टर भी मौजूद रहे।

बता दें कि एलएनजेपी दिल्ली में कोविड का सबसे बड़ा अस्पताल है। हाल ही में कोरोना के मरीजों को अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं न मिलने को लेकर कई खबरें मीडिया में आई थी। शाह के दौरे के बाद कयास लगाया जा रहा है कि एलएनजेपी अस्पताल की मौजूदा स्थिति में केंद्र सरकार की ओर से सुधार किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *