एहतियात के तौर पर पूरे रायपुर को लॉक डाउन करने की तैयारी!

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना पॉजिटिव (Corona Virus) मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने एहतियातन कदम उठाने शुरु कर दिए हैं. अब राजधानी रायपुर (Raipur)  के लिए भी एक बड़ा फैसला लिया जा सकता है. ऐसी जानकारी मिल रही है कि एहतियात के तौर पर पूरे रायपुर शहर को लॉकडाउन किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर फिलहाल अधिकारिक तौर पर कोई एलान नहीं किया  है. माना जा रहा है कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन जल्द इसकी तैयारी कर सकता है. साथ ही अधिकारिक तौर पर भी ये जानकारी भी दी जा सकती है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात कदम उठाने शुरु कर दिए हैं. बचाव के तौर पर राजधानी के कुछ इलाकों पहले से ही अघोषित तौर पर लॉकडाउन है. शहर के समत कॉलोनी, चौबे कॉलोनी और गुढ़ियारी इलाके में पहले से ही इसका असर देखा जा सकता है. वहीं, इन इलाकों को सैनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है. मालूम हो कि रायपुर (Raipur) में एक मरीज कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव मिला है. AIIMS के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने ये जानकारी दी है.

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर रायपुर एम्स की अतिरिक्त ओपीडी को बंद कर दिया गया है. होम्योपैथी, आयुर्वेद, योग, यूनानी और सिद्धा की ओपीडी बंद कर दी गई है. अब आयुष की जगह कोरोना संदिग्धों की ओपीडी लगेगी. तो वहीं सख्त कदम उठाते हुए सरकार ने कुछ जरूरी चीजों के दाम फिक्स कर दिए हैं.

बता दें कि राज्य सरकार ने मास्क और हैंड सेनिटाइजर के दाम तय कर दिए है. अब  200 ML सेनिटाइजर की कीमत 100 रुपये होगी. तो वहीं  2 प्लाई मास्क की कीमत 8 रुपये, 3 प्लाई मास्क की कीमत 10 रुपये तय कर दी गई है. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत ये कीमत तय की है. 30 जून 2020 तक ये कीमत लागू रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *