गृह मंत्री अमित शाह से मिले इंटरपोल महासचिव

नई दिल्ली
भारत दौरे पर आए इंटरपोल के महासचिव जुर्गेन स्टॉक ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने गृह मंत्री को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इंटरपोल की तरफ से हर संभव सहयोग का भरोसा दिया। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री को आतंकवाद के दिखाई गई प्रतिबद्धता के लिए शुक्रिया कहा।

मुलाकात के दौरान गृह मंत्री शाह ने दिल्ली में इंटरपोल महासभा की मेजबानी का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि 2022 में भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा। उन्होंने उसी साल दिल्ली में इंटरपोल महासभा की मेजबानी की पेशकश की। इसके अलावा गृह मंत्री ने इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े सपॉर्ट और सहयोग की बदौलत भारत को इंटरपोल ग्लोबल अकैदमी का क्षेत्रीय गढ़ बनाने की इच्छा जाहिर की।

इससे पहले इंटरपोल के महासचिव जुर्गेन स्टॉक ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह सचिव एक. के. भल्ला से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान आतंकवाद फैलाने के आरोपी जाकिर नाईक सहित अन्य के खिलाफ लंबित रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करने पर जोर दिया गया। नाईक अभी मलयेशिया में है। अधिकारियों ने बताया कि भल्ला ने स्टॉक के साथ हुई 30 मिनट की बैठक में भारतीय कानून से बच रहे भगोड़ों के खिलाफ लंबित रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *