गूगल की वेबसाइट पर दिखी Pixel 3a की झलक

गूगल बहुत जल्द अपने Pixel 3 स्मार्टफोन के लाइट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है और खुद कंपनी की वेबसाइट पर इसके एक वेरियंट Pixel 3a की झलक देखने को मिली है। The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल की वेबसाइट पर गलती से नए पिक्सल डिवाइस Pixel 3a का पेज लाइव देखने को मिला और इसके डीटेल्स भी सामने आ गए हैं। इसे गूगल के पिक्सल सीरीज फोन्स का लाइट वर्जन बताया जा रहा है, जिसका इंतजार यूजर्स लंबे वक्त से कर रहे हैं।

गूगल ने थोड़ी ही देर में यह इनफॉर्मेशन पेज अपनी वेबसाइट से हटा लिया। सोशल मीडिया और मीडिया रिपोर्ट्स में दिख रहे स्क्रीनशॉट्स की मानें तो यह Pixel 3a स्मार्टफोन के साथ सर्च इंजन जायंट गूगल 'Pixel Buds' और 3a डिवाइस के लिए खास 'Pixel 3a Case' भी ला सकता है। पिछले लीक्स के मुताबिक, गूगल पिक्सल 3ए एक स्टैंडर्ड 5.6 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च हो सकता है। साथ ही फोन में OLED डिस्प्ले मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 'यह फोन midyear experiences के तौर पर लिस्टेड था, जिसे लेकर कहा जा सकता है कि इस डिवाइस के लिए गूगल के ट्रडिशनल अक्टूबर लॉन्च का इंतजार नहीं करना होगा और यह फोन बहुत जल्द लॉन्च होगा। माना जा रहा है कि यह गूगल के I/O कॉन्फ्रेंस के आसपास भी लॉन्च हो सकता है, जो मई में होने वाली है।' मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिक्सल स्मार्टफोन 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 ऑक्टा-कोर सीपीयू पावर्ड हो सकता है।

बता दें, ऐंड्रॉयड क्यू के बीटा कोड में 'Pixel 3a XL' नाम भी देखने को मिला था। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा कोई पेज फिलहाल गूगल की वेबसाइट पर देखने को नहीं मिल रहा है और न ही नया Pixel Compare पेज साइट पर लाइव है। ऐसे में फिलहाल इस फोन का नाम जरूर कंफर्म हो गया है। फोन्स की कीमत की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel 3a और Pixel 3a XL दोनों ही स्मार्टफोन्स अफॉर्डेबल प्राइस रेंज में नहीं होंगे और इनकी कीमत 40,000 रुपये तक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *