गुरुग्राम : 16 लाख की सुपारी देकर करवाया पति का कत्ल

गुरुग्राम

गुरुग्राम पुलिस ने एक 30 साल की महिला को उसी के पति के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला ने अपने पति के कत्ल के लिए 16 लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस को 20 जनवरी के दिन बजघेड़ा इलाके से एक युवक की लाश मिली थी. जांच में पता लगा कि लाश जोगिंदर नाम के युवक की है. जोगिंदर की पत्नी ने 16 जनवरी को थाने में गुमशुदगी का केस भी दर्ज करा रखा था.

पुलिस को जब जोगिंदर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली तो पता लगा कि जोगिंदर की हत्या बेहद बर्बर तरीके से की गई थी. जोगिंदर के शरीर पर लाठी और डंडों के चोट के कई निशान मिले थे. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो उसे लूटपाट का कोई प्रमाण नहीं मिला, जिससे साफ हो गया था कि कत्ल आपसी रंजिश की वजह से किया गया है लेकिन पुलिस को जोगिंदर के किसी रंजिश की भी जानकारी नहीं मिली. जोगिंदर एक टैक्सी ड्राइवर था.

इस बीच पुलिस को पता लगा कि जोगिंदर की उसकी पत्नी के साथ संबंध अच्छे नहीं थे. आए दिन दोनों में झगड़ा होता रहता था. पुलिस ने जब जांच की तो पता लगा कि जोगिंदर की पत्नी उस पर शक करती थी. उसे लगता था कि उसका किसी दूसरी महिला के साथ संबध है. इसके बाद पुलिस ने जोगिंदर की पत्नी से पूछताछ की. शुरुआत में तो उसने पुलिस को गुमराह किया, बार-बार बयान भी बदला लेकिन लगातार पूछताछ से वो टूट गई और उसने पुलिस को बताया की उसी ने 16 लाख रुपये की सुपारी देकर अपने पति का हत्या करवाई है.

आरोपी महिला स्वीटी ने पुलिस को बताया कि उसे शक हो गया था कि जोगिंदर अपनी पूरी प्रॉपर्टी अपनी गर्लफ्रेंड के नाम करने वाला है जिसके बाद उसने अपने पति को ही रास्ते से हटाने की साजिश रची. इसके लिए स्वीटी ने अपने पड़ोस में रहने वाले दंपत्ती को 16 लाख की सुपारी देने की बात कही. इसके बाद पड़ोसी ने इस मामले में 4 लोगों को शामिल किया और 15 जनवरी की रात सोते में ही जोगिंदर की गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की लेकिन जब सफल नहीं हो सका तो सबने मिल कर उसे लाठी डंडों से तबतक मारा जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई. इसके बाद उसकी लाश को कार में डालकर बजघेड़ा इलाके के नाले में डाल दिया. पुलिस ने इस मामले में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें स्वीटी समेत 2 महिलाएं शामिल हैं.

गिरफ्त में 6 तस्कर, 80 करोड़ की हेरोइन जब्त

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग ड्रग तस्करों के गिरोह को पकड़ कर उनके पास सो 20 किलो हेरोइन बरामद की है. पुलिस के मुताबिक जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 80 करोड़ रुपए है. हेरोईन मणिपुर और म्यांमार से तस्करी करके दिल्ली लाई गई थी. पुलिस ने कुल 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी मिली की पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में दो ऐसे गिरोह हैं जो बड़ी मात्रा में हेरोइन दिल्ली लेकर आने वाले हैं, वो भी 26 जनवरी से पहले. दिल्ली पुलिस नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में एक्टिव गैंग्स पर हमेशा नजर बना कर रखती है.

पुलिस का कहना है कि इन दोनों गैंग के बारे में उन्हें करीब चार महीने पहले पहली जानकारी मिली थी और फिर जनवरी के पहले हफ्ते में उन्हें पक्की खबर मिली. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी और दो दिन में दिल्ली में ही दो गैंग को पकड़ा. एक गैंग ट्रक के अंदर जगह बना कर 10 किलो हेरोइन छिपा कर राजस्थान ले जा रहा था जबिक दूसरा गैंग आर्टिगा गाड़ी के अंदर छिपा के ले जा रहा था.

पुलिस ने पिछले एक साल में सिर्फ नॉर्थ ईस्ट के राज्यों के तस्करों को दबोच कर उनके पास से 100 किलो हेरोइन जब्त की है. इसकी कीमत करीब 4 सौ करोड़ रुपए है. पुलिस ने इनके कब्जे से मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं. उस मोबाइल फोन के जरिए पुलिस इस पूरे गैंग के बारे जानकारी जुटाने में लगी है. पुलिस का कहना है कि टेकिनकल सर्विलांस के जरिए वो इन दो गैंग का जल्द खात्मा कर देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *