गुजरात में इंस्पेक्टर की आत्महत्या: पत्नी ने सीनियर अफसर पर लगाया गंभीर आरोप

अहमदाबाद            
गुजरात के गांधीनगर में आत्महत्या करने वाले इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह राठौड़ की पत्नी ने कई संगीन आरोप लगाए हैं. पत्नी का कहना है कि कराइ में पुलिस ट्रेनिंग ले रहे इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह राठौड़ के ऊपर सीनियर अफसर ने समलैंगिक संबंध बनाने का दबाव बनाया था. इससे परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया है. पत्नी ने कहा कि जब तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं कर लिया जाता, तब देवेंद्र सिंह राठौड़ का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. देवेंद्र ने सोमवार को अपने ही घर में गोली मार आत्महत्या कर ली थी.

मृत राठौड़ की पत्नी डिंपल ने कहा कि उनके ऊपर डिप्टी एसपी एन.पी.पटेल समलैंगिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे थे. पिछले कुछ वक्त से वह तनाव में थे. जब मैंने अपने बेटे की कसम दी थी, तब उन्होंने (देवेंद्र सिंह राठौड़ ने) यह बात मुझे बताई थी. जब उन्होंने छुट्टी मांगी तो पटेल ने उन्हें नौकरी से निकाल देने की धमकी दी थी. पत्नी ने कहा कि जब तक डिप्टी एसपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी, तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. डिंपल ने कहा कि पटेल के जुर्म की यह दास्तां वह मुख्यमंत्री के सामने भी कहने के लिए तैयार हैं. अगर पटेल पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह (डिंपल) भी आत्महत्या कर लेंगी.

सुसाइड नोट में समलैंगिक संबंध का जिक्र नहीं

बता दें, देवेन्द्र सिंह की आत्महत्या वाली जगह से एक सुसाइड नोट भी मिली था. हालांकि, इसमें पटेल की जरिए दबाव बनाने का जिक्र है, लेकिन कहीं पर भी समलैंगिक संबंध की बात नहीं लिखी है. इस नोट में लिखा है, 'में डिप्टी एसपी एन.पी.पटेल से परेशान हो कर आत्महत्या कर रहा हुं, वो मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते हैं. ऑफिस में बुलाकर धमकाते हैं. गलत मांग कर रहे हैं. इस वजह से मेरे पास आत्महत्या के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. मरते हुए शख्स की आखिरी इच्छा है कि एन.पी. पटेल को नौकरी से हटाया जाए और जांच के बाद उम्रकैद की सजा दी है. मेरी तीन साल की बेटी है. मेरे मौत के बाद उसका कौन? यह सवाल मेरे दिमाग में हमेशा रहता है. लेकिन पटेल की प्रताड़ना से इतना परेशान हूं कि मैंने यह सोचना छोड़ दिया. ये सुसाइड नोट मैं अपने पूरे होशो हवास में लिख रहा हूं.'

आरोपी डिप्टी बोले, मैंने परेशान नहीं किया

इस पूरे मामले की जांच डीजीपी शिवानंद झा ने अहमदाबाद क्राईम ब्रांच को सोंपी है. फिलहाल पुलिस राठौड़ के साथी पुलिसकर्मियों से बयान ले रही है. साथ ही राठौड़ की पत्नी आरोप की भी जांच की जाएगी. इस बीच एन.पी. पटेल ने कहा कि राठौड़ पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे. उन्हें मैंने कभी परेशान नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *