गहलोत सरकार कर सकती है सीबीआई जांच की अनुशंसा SHO आत्महत्या केस में

जयपुर

राजस्थान में चुरू जिले के राजगढ़ के एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई समेत किसी भी एजेंसी से जांच की सहमति दे दी है. परिवार वालों की जांच की मांग पर सीएम सहमत हो गए हैं. चुरू के राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई ने आत्महत्या कर ली थी.

मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में सोमवार को जांच का फैसला लिया गया. राज्य सरकार किसी अन्य पुलिस अधिकारी को जांच टीम में शामिल कर सकती है. प्रकरण की सीबीआई और न्यायिक जांच कराने के लिए सरकार सैद्धांतिक रूप से सहमत है. बताया जा रहा है कि सरकार मामले की सीबीआई जांच की भी अनुशंसा कर सकती है.

परिवार के लोग जो भी इस मामले में एकमत होकर सुझाव देंगे राज्य सरकार उस पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है. बैठक में मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण की की समीक्षा. मीटिंग में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, एसीएस होम राजीव स्वरूप, डीजीपी भूपेंद्र सिंह और एडीजी बीएल सोनी मौजूद थे.

इससे पहले, राजस्थान में जोधपुर जिले के बिलाड़ा निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता नारायण सिंह राठौड़ सीरवी उर्फ गोल्डन मैन की हत्या का मुख्य आरोपी उमेश सोनी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. आरोपी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

पकड़े जाने के बाद इस आरोपी के संपर्क में कई पुलिस अधिकारी रहे. इसके कोरोना पॉजिटिव आने से सभी में खलबली मच गई. गौरतलब है कि गोल्डन मैन की हत्या और सवा किलो से अधिक सोना लूटने की वारदात का सोजत सिटी थाना पुलिस ने शुक्रवार को ही पर्दाफाश किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *