गवर्नर अनुसुइया उइके ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governor Anusuiya Uikey ) ने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. कई अहम मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुआ. बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या (Naxal Issue) के खातेम के लिए केंद्र ने एक  रोडमैप बना लिया है. अब इस रोडमैप (Road Map) का क्रियान्वयन कराने की जिम्मेदारी राज्यपाल को मिली है. खास तौर पर इस मुद्दों को लेकर अनुसुइया उइके और अमित शाह की मुलाकात हुई. राज्यपाल बनने के बाद अनुसुइया उइके की अमित शाह से ये पहली है. मुलाकात के बाद गवर्नर अनुसुइया उइके ने बताया कि धारा 370 (Article-370) , ट्रिपल तलाक (Triple Talak) को खत्म करने पर केंद्र को बधाई भी दी है.

गवर्नर अनुसुइया उइके ने बताया कि नक्सल समस्या को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है. हालांकि पहले भी नक्सल समस्या को लेकर बैठक हो चुकी है. इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र ने फॉर्मूला (Formula) तैयार किया है, राज्य सरकार के जरिए इसके क्रियान्वयन की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है. उन्होंने बताया कि राज्य के अधिकारियों के साथ अभी बैठक करेंगे. राज्य के आदिवासी भी चाहते हैं कि बैठक कर नक्सल समस्या का हल निकले. पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह नक्सल समस्या को लेकर चिंतित हैं.

उन्होंने बताया कि वो भी नक्सल समस्या  को लेकर एक बैठक बुलाने वाली हैं. जैसे ही केंद्र से निर्देश मिलेगा बैठक होगी. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सड़क नहीं है, शिक्षा नहीं है, बेरोजगारी समस्या है. यहां तक प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारी भी नहीं जा पा रहे हैं. उम्मीद है जैसे कश्मीर (Kashmir)  के लोगों को 370 हटाकर राहत दी है, ऐसा ही राज्य के हित में भी फैसला केंद्र सरकार लेगी.  राज्यपाल ने बताया कि अभी एक महीना ही राज्यपाल की जिम्मेदारी लिए हुआ है. राज्य सरकार (State Government) की नक्सल समस्या को लेकर नीति को समझ रही हूं. केंद्र कई योजनाए चला रही, राज्य सरकार का क्या रूख है, इसका आंकलन करना है.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने राज्य की जनता औऱ अपनी तरफ से जन्मदिन की बधाई दी. दीर्घायु होने और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास करें इसकी भी कामना राज्यपाल ने की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *