गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली-एनसीआर में कुछ घंटे में बारिश के आसार

 
नई दिल्ली     

राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत आस-पास के इलाकों में आज (रविवार) बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में मॉनसून पहुंच गया है. मौसम विभाग ने कहा कि हवा और नमी के साथ बारिश की अनुकूल स्थिति बनी हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार झज्जर, मथुरा, नॉर्थ दिल्ली, साउथ वेस्ट दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, चंदौसी, अमरोहा, मुरादाबाद समेत कई इलाकों में रविवार शाम के समय आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर में आज (रविवार) का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए हैं, वहीं हल्की हवा की वजह से गर्मी का असर कुछ कम है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में शनिवार को दिनभर हल्की बारिश होती रही. जिसकी वजह से पारा लुढ़का और लोगों को गर्मी से निजात मिली. लखनऊ में आज (रविवार) न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण 3-4 दिन तक बारिश होने के आसार हैं.

वहीं कानपुर का रविवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, वाराणसी का 26 डिग्री, गोरखपुर 27 डिग्री और आगरा का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अवाला मध्य प्रदेश में रविवार को सुबह से ही आसमान पर हल्के बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी का असर कम है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है. भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *