गर्मियों में इन फेशल को करने से चेहरे में आ जाएगा निखार

गर्मी का मौसम आते ही स्किन में रूखापन आने लगता है। जिसके कारण स्किन से संबंधित कई समस्याएं सामने आने लगती हैं। बाहरी वातावरण और धूल मिट्टी के कारण चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है। इसलिए गर्मी के मौसम में स्किन की देखभाल रखना जरूरी हो जाता है। अपने चेहरे को अच्छा बनाए रखने के लिए फेशल की आवश्यकता पड़ती है। फेशल अगर स्किन के हिसाब से न हो तो इसके साइड इफेक्ट होने लगते हैं। इन फेशल को करने से चेहरे में आएगा निखार।

ये हैं फेशल
1- गर्मी के मौसम में बर्फ के बहुत से फायदे होते हैं। वहीं, आइस-क्यूब फेशल आपके चेहरे के लिए बहुत अच्छा फेशल है। इसके लिए खीरे के रस, शहद और नींबू के रस को आपस में मिलाकर आइस ट्रे में जमा लें। इसके बाद हल्के हाथों से तीन से पांच मिनट तक चेहरे पर लगाएं और पांच मिनट तक छोड़ दें। फिर चेहरे को धो लें। यह फेशल स्किन को शाइनिंग देने के साथ ही उसे हेल्दी भी रखता है।

2- चेहरे को गर्मी के मौसम में सुरक्षित रखने के लिए सी-वीड फेशल भी बहुत अच्छा है। सी-वेड फेशल में स्किन को अंदर से साफ और चमकदार बनाते हैं, क्योंकि इसमें कई विटामिन और मिनरल्स होते हैं।

3- गर्म मौसम में अपने चेहरे पर अरोमाथेरेपी फेशल कर सकते हैं। इस फेशल से चेहरे में निखार आ जाता है। यह चेहरे में मौजूद जहरीलों पदार्थों को बाहर करता है। जिससे चेहरा को चमकने लगता है।

4- वाटरमेलन फेशल गर्मियों के लिए एक बेहतर फेशल होता है। इस फेशल से गर्मी के मौसम में झुलसी हुए चेहरे को आराम देने के लिए बहुत बेहतर है। यह फेशल चेहरे को ताजगी का एहसास देता है।

5- गर्मियों में स्किन ऑइली हो जाती है। ऑयली स्किन के लिए पर्ल और सिल्वर फेशल सही रहता है। इससे चेहरा ग्लो करने लगता है। गर्मियों के मौसम में फेशल के समय ध्‍यान रखें क‍ि स्‍टीम न लें। ऐसा करने से चेहरा अधिक ऑइली हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *