गणेश वंदना के साथ शुरू हुआ श्री श्याम महोत्सव

रायपुर
श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का 18 वां श्री श्याम महोत्सव शनिवार को रामनाथ भीमसेन सभा भवन, समता कॉलोनी में अखंड ज्योति प्रज्जवलन व गणेश वंदना के साथ शुरू हुआ। यहां पर ज्योत अनवरत प्रज्जविलत हो रहा है और सभी भक्तजन बाबा के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। भक्ति गीतों के साथ जय श्री श्याम से गूंज रहा है समूचा आयोजन स्थल। मनोज रिया ग्रुप के कलाकारों ने गणेश वंदना की झांकी प्रस्तुत की और फिर शुरू हुआ भक्ति गीतों का सिलसिला। भजनामृत की प्रवाह में महिला व पुरूष सदस्य जिस प्रकार नाच-गा रहे थे पूरा आयोजन स्थल श्याममय हो गया था।

रंग बिरंगी फूलों व इत्र की महक से श्रीश्याम प्रभु खाटू वाले का अलौकिक श्रृंगार काफी मोहित कर रहा था, वैसे तो एक दिन पहले ही श्रीश्याम नाम के मेंहदी लगाने व दुग्धाभिषेक की रस्म अदायगी हो गई थी। कोलकाता से आए कलाकारों ने काफी आकर्षक सजावट की है। श्री विष्णु सागर (श्रीगंगानगर), श्रीमती अंजलि द्विवेदी (बरेली), निजाम भाई (जयपुर), सत्यनारायण नमन (गोरखपुर), अनिल-रजनीश शर्मा (फतेहाबाद), गोविंद शर्मा (जयपुर), परतोष शर्मा (बंदायु) दोनों दिनों में भजनामृत में श्रद्धालुओं को गोते लगवा रहे हैं। श्री श्याम प्रचार सेवा समिति के सौरभ अग्रवाल, सर्वेश शर्मा, प्रभात अग्रवाल ने बताया कि कई प्रदेशों से पहुंचे श्यामभक्तों के बीच महोत्सव का समागम काफी आनंदित कर रहा है। श्याम बाबा के दरबार में आकर सभी केवल भक्ति के रंग में रंगे हुए हैं।

धार्मिक सेल्फी जोन बना आकर्षण का केन्द्र – श्याम महोत्सव में सेल्फी जोन बनाया गया है। श्रीश्यामनामी स्लोगन व चित्रों से सुसज्जित सेल्फी जोन में जाकर श्रद्धालु सेल्फी ले रहे थे। गले में श्यामप्रभु चित्रित मोती की माला, माथे पर चंदन का लेप के साथ लोगों का भक्तिभाव देखते ही बन रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *