गजब मैच: 11 बल्लेबाजों ने खेला और कुल स्कोर रहा ‘0’

 कोच्चि
0,0,0,0,0,0,0,0,0,0! इसे देखकर आपको हैरानी जरूर हुई होगी। पर कसारागोड़ में खेले गए अंडर-19 गर्ल्स टीम के दस बल्लेबाजों ने यही स्कोर बनाया। यह स्कोर इंटर-डिस्ट्रिक मैच में बना जहां कसारागोड़ की टीम का मुकाबला वायनाड की अंडर-19 टीम से हुआ। यह मैच बुधवार को मल्लापुरम के पेरिनथलमन्ना स्टेडियम में खेला गया।

इतना ही नहीं सभी 10 बैटर्स एक ही तरहीके से आउट हुईं। सभी क्लीन बोल्ड हुईं और इसने क्रिकेट इतिहास में एक अनोखा रेकॉर्ड बना दिया। हालांकि सभी बल्लेबाज, जिसमें नॉट आउट बैटर भी शामिल थीं, खाता नहीं खोल पाईं। कसारागोड़ की टीम बोर्ड पर चार रन जरूर जोड़ पाई जिसमें वायनाड की गेंदबाजों का योगदान रहा, जिन्होंने चार अतिरिक्त रन दिए। वायनाड की बल्लेबाजों ने जीत के लिए जरूरी पांच रनों का लक्ष्य महज एक ओवर में हासिल कर लिया और मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया।

जब कसारागोड़ की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो उन्होंने शायद ही इस तरह के नतीजे के बारे में सोचा होगा। उन्हें विचार भी नहीं होगा कि मुकाबला पलक झपकते ही खत्म हो जाएगा। कसारागोड की सलामी बल्लेबाज के विक्षिता और एस चित्रा ने पहले दो ओवर्स तक बल्लेबाजी की लेकिन तीसरे ओवर से हालात खराब होने शुरू हो गए। वायनाड की कप्तान नित्या ने अपने ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों और तीसरे नंबर पर आईं के रजिता को आउट किया। इसके बाद अगले दो ओवर में कसारागोड़ ने तीन और विकेट खोए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *