खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने किया नवनिर्मित सभागृह का लोकार्पण

रायगढ़
उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने आज पंजरी प्लांट स्थित नवनिर्मित सभागृह का लोकार्पण किया। अपने उद्बोधन में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने कहा कि रायगढ़ वासियों को नवनिर्मित सभागृह की यह सौगात मिलने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज यहां सभागृह मिलने पर शहरवासियों को हार्दिक प्रसन्नता हो रही  है। उन्होंने कहा कि 19 वां राज्य स्तरीय युवा उत्सव रायगढ़ जिले में पहली बार हो रहा है। उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केआईटी महाविद्यालय की स्थिति ठीक करने की दिशा में भी कार्य किए जायेंगे।

इस अवसर पर विधायक श्री प्रकाश नायक, विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया,  नगर निगम के महापौर मधुबाई, नगर पालिक निगम के सभापति श्री सलीम नियारिया, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री नरेश पटेल, पार्षद श्री जितेषु राठौर एवं जनप्रतिनिधि तथा सचिव खेल एवं युवा कल्याण श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी, कलेक्टर श्री यशवंत कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री हरीष एस, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी सहित सभी अधिकारी एवं जनसामान्य उपस्थित थे।

विधायक श्री प्रकाश नायक ने कहा कि सभागृह का उपहार मिलना यादगार क्षण है और रायगढ़ के लिए यह सभागृह धरोहर के रूप में रहेगी। उन्होंने पूर्व गृहमंत्री श्री स्व.श्री नंदकुमार पटेल को भी इस अवसर पर याद किया। विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया ने कहा कि यह गौरव एवं खुशी की बात है कि आज सभागृह की सौगात मिली है। जिले के विभिन्न आयोजन यहां कर सकते हैं। शासन की ओर से प्रदेश में हर जिले युवा वर्ग एवं कौशल विकास के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने कहा कि आज अद्भुत एवं सुंदर सभागृह का उद्घाटन हुआ है और जनता को समर्पित किया गया है जो जिले के लिए अमूल्य धरोहर होगी। रायगढ़ कला नगरी है और यहां की जनता कलाप्रेमी है। उन्होंने रायगढ़ में आयोजित खेल गतिविधियों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले के खिलाडिय़ों में क्षमताएं है और खेलों के क्षेत्र में जिले में और अधिक कार्य किए जायेंगे। कलेक्टर ने कहा कि 3 दिनों तक राज्य  स्तरीय युवा उत्सव में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 

जिसमें 26 जिलों के प्रतिभागी भाग ले रहे है। उन्होंने रायगढ़वासियों से कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले का भी आयोजन किया जा रहा है। नगर निगम आयुक्त श्री विनोद पाण्डेय ने आभार व्यक्त किया तथा प्राचार्य श्री राजेश डेनियल ने मंच संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *