खाना मांगा तो बहू ने कर दी सास की पिटाई, चार दिनों तक अस्पताल में रही भर्ती

पटना
चार बेटों की मां को भी जब खाना नसीब न हो और खाना मांगने पर लोढ़ी, झाड़ू से मारा जाए तो ऐसे औलादों को क्या कहेंगे। कलियुगी बेटों से खाना मांगने पर जानवरों से भी बदतर तरीके से पीटने का यह मामला राजधानी के परसा थाने के कुरथौल गांव का है। 65 वर्षीया सरोज देवी को बहू ने इतनी बुरी तरह पीटा है कि चार दिनों तक पीएमसीएच में भर्ती रही। स्थिति ऐसी है कि आंखों से वह कुछ देख नहीं पा रही है।

बेटी ने पीएमसीएच पहुंचकर इलाज कराया। बुधवार को बुजुर्ग सरोज देवी महिला आयोग पहुंचकर बेटे-बहू के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। बुजुर्ग महिला का कहना था कि चार साल पहले पति की मौत हो गई। पति की मौत के बाद चार बेटा अजय चौरसिया, विजय चौरसिया, संजय चौरसिया और कारो कुमार ने मुंह मोड़ना शुरू कर दिया। बेटों ने हाथ तोड़कर जमीन-जायदाद वाला कागज पर हस्ताक्षर करा लिया और कहा कि सभी बेटे छह-छह सौ रुपये देगा। पहले मंझले बेटे के साथ एक सप्ताह तक रहा। एक सप्ताह बाद ही उसने भगा दिया।

हारकर छोटे बेटे के घर पहुंची तो बहू-बेटे लड़ाई करने लगे। कलह के डर से वह सड़क पर सोयी। सड़क पर सोये देख बड़ा बेटा घर ले गया। दूसरे दिन मंझले बेटे के घर भेज दिया। जब मंझले बेटे से खाना मांगी तो बहू ने लोढ़ी और झाड़ू से मारकर लहूलुहान कर दिया। मानवता यही नहीं मरी। परसा थाना गई तो पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय बुजुर्ग को भगा दिया। महिला आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने इस बाबत परसा थाने के थानाध्यक्ष को नोटिस देकर बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *