क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था, शिकायत करने पर दुर्व्यवहार और डंडे से पिटाई का आरोप

 अकलतरा
 दूसरे राज्यों से हजारों किलोमीटर का मुश्किल भरा सफर कर पहुंचे प्रवासी मजदूरों की जैसे किस्मत ही रुठी हुई है. जो अपने प्रदेश में पहुंचने के बाद भी उनके हालात बदलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं.  यही वजह है कि सूबे के मुखिया के द्वारा रोज अधिकारियों को क्वारंटाइन सेंटरों में अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश देने के बावजूद जिम्मेदार उनकी बातों को अनसुना कर रहे हैं.

मामला अकलतरा स्थित आईटीआई में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का है. यहां क्वारंटीन किये गए प्रवासी मजदूर बीती रात ही जम्मू से लौटे हैं. इन प्रवासी मजदूरों ने क्वारंटाइन सेंटर की अव्यवस्थाओं के मद्देनजर नाराज होकर यहां धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन किया. प्रवासी मजदूर क्वारंटाइन सेंटर में मिलने वाले भोजन, बिस्तर सहित अन्य व्यवस्थाओं से नाराज हैं. मजदूरों का आरोप है कि क्वारंटाइऩ सेंटर में अव्यवस्था बताने पर अधिकारियों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया, यहां उनके साथ घृणित बर्ताव किया जा रहा है. महिला पुलिस अधिकारी के आदेश पर उन्हें जवानों ने डंडे से पीटा. सुबह से केवल नास्ता के रुप में दोपहर 12 बजे खाने के लिए पोहा दिया गया. मरीजों का आरोप तो इससे भी ज्यादा सनसनीखेज हैं.

मजदूरों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारी भी मौजूद हैं. जब मजदूरों द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में उनसे बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *