क्वारंटाइन सेंटर पर जो नए लोग आ रहे हैं, उनसे पुराने लोगों को अलग रखा जाए: सीएम नीतीश

 पटना 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि विभिन्न राज्यों से समन्वय स्थापित कर अभी भी जो प्रवासी बिहार आना चाहते हैं, उन्हें एक-दो दिनों में लाने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर सभी विभागीय पदाधिकारियों और डीएम एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। 

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में लोक सेवा केंद्रों को पुनः शुरू करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि क्वारंटाइन सेंटर पर जो नए लोग जा रहे हैं उनसे पुराने लोगों को अलग रखा जाए। सभी को एक साथ नहीं रखा जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि स्वीकृत राशन कार्ड का प्रिंटिंग करा कर जल्द इसका वितरण प्रारंभ करें। 

 वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि भविष्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुये सभी तैयारियां पहले ही कर लें। सभी तैयारियां पहले से रहेंगी तो हम लोग कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सफल होंगे। इसी संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बड़ी संख्या में सरकारी भवनों का निर्माण किया गया है। खाली पड़े सरकारी भवनों के साथ-साथ निजी व्यवसायिक भवनों और होटलों में भी आइसोलेशन सेंटर बनाए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *