क्या बीजेपी में गए ये ‘दिग्गज’ फिर घर वापसी करेंगे कांग्रेस छोड़कर

लोकसभा चुनाव से पहले फिर बड़े पैमाने पर दल-बदल और पार्टी छोड़ने का दौर जारी है. टिकट ना मिलने से कुछ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं औऱ कुछ भूले-बिसरे नेता अपने पुराने दल में लौट रहे हैं. इन्हीं में नया नाम संजय पाठक और मुनमुन सेन का है. चर्चा है कि दोनों कांग्रेस में आ सकते हैं.

कांग्रेस से भाजपा में गए नेताओं की घर वापसी का दौर फिर से शुरू हो गया है.चौधरी राकेश सिंह के बाद अब प्रदेश के सबसे अमीर नेता संजय पाठक के भी भाजपा में आने की अटकलें हैं.कभी कांग्रेस विधायक रहे संजय पाठक 2014 के चुनाव से पहले भाजपा में चले गए थे. भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े औऱ मंत्री भी बने. 2108 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा हार गयी और कांग्रेस सत्ता में लौट आयी. कांग्रेस की सरकार बनते ही संजय पाठक का कांग्रेस के प्रति प्रेम फिर जाग रहा है.संजय पाठक के साथ मुनमुन राय के भी कांग्रेस में आने की चर्चा है. दोनों नेता जल्द ही कांग्रेस में आ सकते हैं.

 

कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा पहले ही दावा कर चुके हैं कि भाजपा के कई बड़े नेता मेरे संपर्क में हैं कि दिग्विजय सिंह यानि राजा साहब से मिला दो.मैं रोज राजा साहब से भाजपा नेताओं को मिलवा रहा हूं. उन्होंने कहा था कि भाजपा के पांच विधायक तो अभी मेरे जैसे छोटे नेता के संपर्क में हैं.बड़े चेहरे भी कांग्रेस में आने की लगातार मंशा ज़ाहिर कर रहे हैं. 12मई के पहले तक पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *