क्या पक रहा है ज्योतिरादित्य सिंधिया के लंच और डिनर में

 

भोपाल में आज सियासी गहमागहमी चरम पर है, ज्योतिरादित्य सिंधिया जो भोपाल पहुंचे हैं. पहले सीएम कमलनाथ के साथ लंच किया और अब डिनर की तैयारी है. डिनर सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट दे रहे हैं, इसमें कांग्रेस के साथ सपा और बसपा विधायक भी आमंत्रित हैं.

कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफ़ा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल आए हैं. उनके समर्थक कभी उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे थे और कभी राहुल की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की अपील करते पोस्टर लगा रहे थे. समर्थकों की इस ख्वाहिश के बीच जब सिंधिया आए तो स्वाभाविक रूप से हलचल मच गयी.

ज्योतिरादित्य को भोपाल एयरपोर्ट पर उतरते ही मीडिया ने घेर लिया. सवाल दाग़ा कि अध्यक्ष बनेंगे या नहीं. सिंधिया सधा हुआ जवाब देकर चले गए कि पार्टी फैसला लेगी. साथ ही ये भी कहा कि फैसला जल्द होना चाहिए. किसी ऊर्जावान नेता को कमान सौंपी जाए. उसके बाद सिंधिया विधानसभा गए वहां कार्यवाही देखी और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें भी अध्यक्ष पद का सवाल उनका पीछा करता रहा. ज्योतिरादित्य ने कहा मैं कभी कुर्सी की रेस में शामिल नहीं रहा. बाकी फैसला पार्टी करेगी.

विधानसभा चुनाव के बाद कमलनाथ और सिंधिया खेमे में लगातार मनमुटाव की ख़बरें आती रहीं. यहां तक कि कैबिनेट मीटिंग में प्रद्युम्न सिंह ने सीएम कमलनाथ तक से बहस की थी. लेकिन आज सीएम के लंच इनविटेशन के बाद दोनों धड़ों में खाई और खटाई मिटती दिखी.

कमलनाथ सरकार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए डिनर रखा है. इसमें सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के सभी विधायक, नेता के साथ निर्दलीय सुरेन्द्र सिंह शेरा, सपा-बसपा के विधायकों को भी न्यौता है. ये डिनर सरकारी बंगले पर हो रहा है. बंगले को खूब सजाया गया है. सब उत्साह में हैं. इंतज़ार है ये डिनर पार्टी क्या खबर देती है. मीडिया के लिए नो-एंट्री है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *