क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं?

कपल के बीच में फिजिकल इन्टमेसी फील होना आम बात है। हालांकि, सेक्शुअल रिलेशनशिप में जल्दबाजी फिजिकल के साथ ही इमोशनल हर्ट भी पहुंचा सकती है। ऐसे में सबसे अहम हो जाता है कि यह पहचानें कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं।

रिश्ते की मजबूत
अगर आप अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की सोच रहे हैं तो पहले अपनी रिलेशनशिप की मजबूती को जांच लें। अगर आपको लगता है कि आपके बीच का इमोशनल बॉन्ड अभी उतना स्ट्रॉन्ग नहीं है तो पहले उस पर वर्क करें। भूले नहीं कि कपल के बीच में सेक्स सिर्फ बॉडी ही नहीं बल्कि फीलिंग्स से भी जुड़ा होता है।

सेक्स के बारे में जानें
सेक्शुअल रिलेशनशिप से पहले सेक्स के बारे में जान लें। आजकल इंटरनेट पर भी सेक्स के बारे में कई जानकारियां उपलब्ध हैं, लेकिन वह सही हो यह जरूरी नहीं। सेक्स के बारे में कई चीजें हैं जिन्हें शायद कोई एक्सपीरियंस्ड इंसान ज्यादा बेहतर तरीके से समझा पाएगा। पहले सेक्स और उसके असर के बारे में अच्छे से जान लें तब अगर लगता है कि आप सेक्शुअल रिलेशनशिप चाहते हैं तो बिना झिझक के आगे बढ़ सकते हैं।

नशे में न हों
शराब या किसी अन्य प्रकार के नशे में हैं तो सेक्स से दूर रहें। किसी एक भी पार्टनर के नशे में होने पर भी सेक्शुअल ऐक्टिविटी के बारे में सोचे भी ना, क्योंकि ऐसी स्थिति में व्यक्ति पूरे होश में है और सही से सोच पा रहा है इस बात को सुनिश्चित नहीं किया जा सकता। ऐसे में हो सकता है कि सेक्स के बाद जब नशा उतरे तो आप दोनों को ही अपने फैसले पर पछतावा हो।

पार्टनर पर ट्रस्ट
क्या आप पार्टनर पर ट्रस्ट करते या करती हैं? क्या यह ट्रस्ट इतना है कि आप अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहते हैं? अगर इसका जवाब हां है तो ही सेक्स के बारे में सोचें, नहीं तो सेक्शुअल ऐक्टिविटी के बाद आपके मन में हमेशा शंका बनी रहेगी जो रिश्ते के साथ ही आपकी मानसिक स्थिति को भी प्रभावित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *