कोहरे की मार : वंदेभारत, स्वर्ण शताब्दी समेत 132 ट्रेनें लेट

 कानपुर 
दिल्ली-हावड़ा रूट पर छाए कोहरे का असर ट्रेनों के संचालन पर हो रहा है। समय से आठ घंटे तक लेट चल रही ट्रेनें आम यात्रियों का शेड्यूल बिगाड़ रही हैं। रविवार को श्रमशक्ति, वंदेभारत, स्वर्ण शताब्दी समेत 132 ट्रेनें लेट आकर गईं। इस लेटलतीफी के चलते यात्रियों की रात स्टेशन पर ही गुजर रही है। ट्रेनों के बिगड़े शेड्यूल की वजह से रविवार को 2543 ने टिकट लौटाए तो कनेक्टिंग आरक्षण की वजह से 239 को दूसरी ट्रेनों में सफर करने की छूट दी गई।

रेलवे रिकार्ड के मुताबिक श्रमशक्ति एक्सप्रेस रविवार को सुबह साढ़े छह के स्थान पर 12:15 बजे, वंदेभारत एक्सप्रेस 11:10 बजे, स्वर्ण शताब्दी 11:45 बजे, पुरी पांच घंटे, मुरी तीन घंटे, एनई छह घंटे, झारखंड छह घंटे, मड़ुआडीह तीन घंटे सहित 132 ट्रेनें लेट रही।  

इंटरनेट सेवा बंद होने से और दिक्कतें
इंटरनेट बंद होने की वजह से रात या दिन में सफर करने वाले यात्रियों को पता ही नहीं चल पाता है कि उनकी ट्रेन कितना लेट है। ऐसे में यात्री समय पर स्टेशन पहुंचते हैं तो पता चला है कि उनकी ट्रेन तो चार घंटे लेट आएगी। 

 एकाएक वरुणा निरस्त, आज न आएगी और न जाएगी गोमती
कोहरे की लेटलतीफी के चलते रविवार को वाराणसी से कानपुर के बीच चलने वाली वरुणा एक्सप्रेस निरस्त हो गई। सोमवार यानी कि 23 दिसंबर को 12419-12420 गोमती एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। इसका मतलब सोमवार को न तो गोमती आएगी और न ही जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *