कोरोना से संक्रमित शख्स ने रखी बर्थडे पार्टी और नोएडा तक फैल गया वायरस

 
नई दिल्ली 

 दिल्ली और तेलंगाना के बाद यूपी के नोएडा में भी कोरोना वायरस का पता चला है. इसके बारे में गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) डॉ. अनुराग भार्गव और एसीएमओ डॉ. सुनील दोहरे ने कहा कि दिल्ली के उस शख्स (कोरोना वायरस से संक्रमित) ने शुक्रवार को दिल्ली के हयात होटल में अपने बेटे की बर्थडे पार्टी की थी. 28 फरवरी को यह पार्टी की गई थी. नोएडा के दो परिवार इस पार्टी में शरीक हुए थे. सीएमओ ने कहा कि इस पूरे वाकये की सूचना उन्होंने यूपी सरकार को दे दी है.

नोएडा में कोरोना वायरस की दस्तक के बारे में सरकारी अधिकारियों ने भी पुष्टि की है. इसमें बताया गया कि 28 फरवरी को जिस शख्स ने दिल्ली के एक होटल में दावत दी थी, उसे कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है. इस पुष्टि के बाद होटल की तरफ से भी बयान जारी किया गया है.

बयान में कहा गया है कि गेस्ट और सहयोगियों का ख्याल रखने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं और उनकी सुरक्षा हमारे लिए शीर्ष प्राथमिकता है. कोरोना वायरस की सूचना मिलते ही और सरकार की तरफ से आदेश जारी किए जाने के बाद हमने एहतियात के कई कदम उठाए हैं. होटल के रेस्त्रां, पब्लिक एरिया, लॉकर्स और मीटिंग स्पेस में गहनता से साफ-सफाई का काम चलाया जा रहा है.
 
हयात होटल के बयान में कहा गया है, 28 फरवरी को रेस्त्रां में जो भी कर्मचारी थे, उन्हें 14 दिन के लिए खुद की निगरानी (सेल्फ क्वैरनटाइन) में रहने का सुझाव दिया गया है. सभी कर्मचारियों और होटल में आने-जाने वाले कॉन्ट्रैक्टर के तापमान भी लगातार मापे जा रहे हैं. फिलहाल होटल के किसी कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. आगे के हालात पर पैनी निगाह रखी जा रही है. स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, उसका सख्ती से पालन किया जा रहा है, ताकि होटल के गेस्ट और कर्मचारी स्वस्थ माहौल में रह सकें. होटल प्रशासन की तरफ से सरकार का हरसंभव सहयोग किया जाएगा.
 

बता दें, देश में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. नोएडा के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं. ये वही लोग हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे. यह शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है. फिलहाल, इन सभी 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया है. सरकार ने बताया कि आगरा में 13 लोगों ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण मिले हैं. इन 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही इनके सैंपल को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी (एनआईवी) में भेज दिया गया है. साथ ही इन 13 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *