कोरोना से निपटने दिल्ली सरकार ने 5 डॉक्टरों की समिति बनाई

नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में लगातार प्रयास के बाद भी कोरोना के मामले थम नहीं रहे बल्कि बढ़ते ही जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित दिल्ली सरकार ने आज बुधवार को 5 डॉक्टरों की एक समिति बनाई है जो इस महामारी का सामना करने को लेकर अध्ययन करेगी और सुझाव देगी.

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (IP) के वाइस चासंलर डॉक्टर महेश वर्मा इस समिति के चेयरमैन होंगे. नवगठित समिति को 3 तरह के मामलों पर रिपोर्ट बनानी है और इसके संबंध में सरकार को रिपोर्ट सौंपनी है.

समिति के सामने दिल्ली में अस्पतालों की समग्र तैयारी और क्या दिल्ली के अस्पताल दिल्ली और दिल्ली के बाहर दोनों तरह के मरीजों का भार सह पाएंगे.

साथ ही इस समिति के सामने दिल्ली में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर की बढ़ोतरी को लेकर भी रिपोर्ट तैयार करने और सुझाव देने की चुनौती होगी.

नवगठित समिति के सामने एक अन्य जिम्मेदारी होगी कि वह इस संबंध में रिपोर्ट तैयार करे कि कोई अन्य क्षेत्र जहां दिल्ली में कोविड-19 के बेहतर प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके.

दिल्ली में 12,573 एक्टिव मरीज

इस बीच, आज बुधवार को जहां देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 2 लाख के आंकड़े को पार कर गई तो राजधानी दिल्ली में मंगलवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,132 हो गई थी.
मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 1,298 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 11 लोगों की मौत हो गई. डेथ कमिटी के आधार पर 22 पुराने मौत के मामले भी हेल्थ बुलेटिन में दर्ज किए गए. इससे दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 556 तक पहुंच गई.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में (मंगलवार तक) 497 मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 9,243 तक पहुंच गई. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 12,573 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *