कोरोना से तमिलनाडु में पहली मौत, देशभर में मरने वालों की संख्या हुई 11

 
चेन्नई 

कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक और शख्स ने अपनी जान गंवा दी है. तमिलनाडु में कोरोना से मौत का पहला मामला है. खास बात है कि यह शख्स विदेश गया ही नहीं था. यह 23 मार्च को कोरोना से संक्रमित मिला था. इसके बाद इसका इलाज राजाजी हॉस्पिटल में चल रहा था. इस मौत के साथ देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मदुरैई के रहने वाले एक 54 वर्षीय की बुधवार को मौत हो गई है. पिछले दो दिनों से उसका राजाजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, लेकिन वह ठीक नहीं हो रहा था. उसे डायबिटिज के साथ हाइपरटेंशन था. उसकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही थी और आज सुबह ही उसने दम तोड़ दिया.
 

तमिलनाडु में अब तक 18 कंफर्म केस

तमिलनाडु में अब तक कोरोना के 18 मामले आए है, जिसमें एक की मौत और एक ठीक हो चुका है. वहीं, देशभर में कोरोना के अब तक 560 मामले सामने आए है. इनमें 11 की मौत और 46 ठीक हो चुके है. दिन ब दिन यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. कोरोना को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था.
 
21 दिन का लॉकडाउन

कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन की देशबंदी का एलान कर दिया है. मतलब पूरे तीन हफ्ते तक देश में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने साफ साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *