कोरोना से अब तक 5 डॉक्‍टर्स की मौत, डॉ. भावेश टोपीवाला भी नहीं रहे

इंदौर
इंदौर में कोरोना ने एक और डॉक्टर की जान ले ली है. शहर के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला की कोरोना से मौत हो गयी है. वह 40 साल के थे. डॉ भावेश कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार सक्रिय थे. वह लोगों में लगातार जागरुकता फैला रहे थे. इन्हें मिलाकर इंदौर में अब तक 5 डॉक्टरों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है.

इंदौर के जाने माने फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर भावेश टोपीवाला के परिवार में पत्नी और दो छोटी छोटी बच्चियां हैं. इंदौर में कोरोना के हालात बिगड़ने पर डॉ भावेश अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए लगातार सक्रिय थे. 1 जून को उन्होंने अपने इलाके शिखर पार्क में कॉलोनी के लोगों की स्क्रीनिंग भी की थी. वह लगातार लोगों का हौसला बढ़ाते थे कि कोरोना से डरना नहीं है, इसे हराना है. शारीरिक दूरी का पालन करें और अपने परिवार का ध्यान रखें. आशंका है कि उसी दौरान डॉ. भावेश संक्रमित हुए.

इंदौर में कोरोना से अब तक 5 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. अभी 9 जून को शहर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉ. अजय जोशी (Dr. Ajay Joshi) की कोरोना के कारण मौत हो गई थी. वह 57 साल के थे और इंडेक्स मेडिकल कॉलेज (Index Medical College) के अधीक्षक के साथ ही सर्जरी विभाग के एचओडी भी थे. उस अस्पताल में फिलहाल सिर्फ कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. डॉ. जोशी को अस्पताल में कोरोना वार्ड का हेड बनाया गया था. कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से ही वो पॉजिटिव हुए और उनकी मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *