कोरोना संक्रमण रोकने मप्र ने देश में रचा इतिहास: सीएम चौहान

भोपाल
किल कोरोना अभियान की शुरुआत बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समन्वय भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में किया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर्स जिन्हें भगवान कहा जाता है। इनके कारण हमने मप्र सहित देश मे कोरोना को रोकने का इतिहास रचा है, उन्हें मैं प्रणाम करता हूँ। दिन-रात लगातार कोरोना से प्रभावित लोगों की सेवा में ये लगे रहे। गाड़ी में घर बनाने, बिटिया का जन्म होने पर घर नहीं गए। ऐसे समर्पण से हमारे योद्धा लगे रहे। डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल, आशा आंगनबाड़ी, पुलिस की सेवा समर्पण से कोरोना को जीत रहे। शहीद हुए योद्धाओं को मैं प्रणाम करता हूँ।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पीएस मोदी वैश्विक लीडर हैं, उन्होंने कोरोना से लड़ने की राह दिखाई। जब उन्होंने कोरोना योद्धाओ का हौंसला बढ़ाने का आग्रह किया, तो पूरा देश थाली शंख बजाने में लग गया। 23 मार्च को जब में सीएम बना, तब व्यवस्था नहीं थी सिर्फ 1 लैब में 60 टेस्ट हो सकते थे। इंदौर में कई बस्तियां व भोपाल में पूरा स्वास्थ्य विभाग यहां तक कि पीएस संक्रमित हो गईं थी। लेकिन हमने योद्धाओं के समर्पण और जनता के सहयोग से लड़ाई लड़ी। पहले हम 4 चौथे नंबर पर थे, आज 12वें नम्बर पर हैं।

घर-घर होगा सर्वे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिलों में 10 बिस्तर के आईसीयू तैयार हैं। निजी अस्पतालो का सहयोग लिया। इंदौर, भोपाल में हमारी स्थिति बेहतर हुई। मुरैना भिंड ग्वालियर में अब खतरा बढ़ा हैं, यहां भी कंट्रोल करेंगे। इस अभियान के तहत एक से 15 जुलाई तक घर-घर सर्वे किया जाएगा। कार्यक्रम में सांसद प्रज्ञा ठाकुर, विधायक रामेश्वर शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *