कोरोना वायरस: UP में 22 तक स्कूल-कॉलेज बंद, राज्य में अबतक 11 मरीज- सीएम योगी

 लखनऊ 
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज को 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यह फैसला लिया। 20 मार्च को इस मामले पर समीक्षा बैठक होगी। उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के 11 केस सामने आए हैं। हालांकि अभी इसे महामारी घोषित नहीं किया गया है। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कोरोना को महामारी घोषित किया था।

लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया गया है। जहां परीक्षाएं चल रही हैं, वो स्कूल-कॉलेज परीक्षा खत्म होने के बाद बंद किए जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि 22 मार्च तक बेसिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा या टेक्निकल, स्किल डेवलपमेंट के इंस्टीट्यूट को बंद करने का फैसला किया गया है। 20 तारीख को एक बार फिर हम स्थिति का जायजा लेंगे।
 
राज्य में पांच लैब शुरू हो रहे
सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई और अलीगढ़ में जांच की सुविधा शुरू है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और बीएचयू में भी लैब तैयार करने की प्रक्रिया जारी है। सीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आईएमए के सहयोग से हमने अपनी पूरी व्यवस्था की समीक्षा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *