कोरोना वायरस लॉकडाउन: पैदल-पैदल घर जा रहे थे सैंकड़ों यूपीवाले, पुलिस ने लौटाया

 
नई दिल्ली

कोरोना वायरस के खौफ के चलते जो मजबूर लोग दिल्ली छोड़कर अपने घर जा रहे थे, अब दिल्ली पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर रोक लिया। उनसे वापस दिल्ली में अपने ठिकाने पर जाने की अपील की गई, जिसके बाद वे लोग लौटने भी लगे। ये लोग लॉकडाउन की वजह से रोजगार न होने के चलते परेशान थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सभी से अपील की थी वे दिल्ली छोड़कर न जाएं, सबके खाने का इंतजाम सरकार करेगी। दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर रोक लिया था। ये लोग उत्तर प्रदेश में मौजूद अपने घर जा रहे थे। फिलहाल ये दिल्ली वापस आए।

रोज 4 लाख को खाना खिलाएगी दिल्ली सरकार
दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन से प्रभावित गरीब परिवारों को दो वक्त का खाना देने और कोरोना से निपटने के लिए शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। सीएम ने कहा कि शनिवार से 4 लाख जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जाएगा। पहले सरकार 20 हजार लोगों को दो वक्त का खाना खिलाती थी।
 
घर जाने को मिली बस को दिखी भीड़ ही भीड़
दिल्ली समेत कई राज्यों में ऐसे लोगों की भीड़ लगी रही, जो अपने घर पैदल जा रहे थे। बाद में कुछ जगहों पर इनके लिए बसों का इंतजाम किया गया तो उनमें चढ़ने के लिए होड़ मच गई। दिल्ली बॉर्डर पर ऐसी तस्वीर नजर आई।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *